हर महीने के दूसरे मंगलवार को लगेगी बिजली चौपाल

हर महीने के दूसरे मंगलवार को लगेगी बिजली चौपाल

अवकाश होने पर अगले कार्य दिवस को बिजली चौपाल लगाई जाएगी

 
electricity

उदयपुर, 23 दिसंबर। अजमेर विद्युत वितरण निगम ने एक नए नवाचार की शुरुआत की है। ग्रामीण क्षेत्र में लगातार विद्युत संबंधित समस्या आ रही थी। ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली आपूर्ति की सुविधाएं देने के लिए हर माह के दूसरे मंगलवार को बिजली चौपाल का आयोजन किया जाएगा। इस चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं को जानने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहेंगे। इस दौरान उपभोक्ताओं की समस्याओं का तुरंत निराकरण किया जाएगा। मंगलवार को अवकाश होने पर अगले कार्य दिवस को बिजली चौपाल लगाई जाएगी।

अधीक्षण अभियंता प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय बुधवार को 1 बार वृत स्तर पर एवं 1 बार अपने वृत के खण्ड कार्यालय स्तर पर जनसुनवाई करेंगे। इसके साथ ही सभी संभागीय मुख्य अभियंता भी प्रत्येक माह के द्वितीय गुरुवार को उनके अधीन सभी वृत्तों में जनसुनवाई का कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

इस दौरान उपभोक्ता जागरूकता, कृषि के लिए विद्युत आपूर्ति के घंटे, उपभोक्ता शिकायत निवारण, जले हुए ट्रांसफार्मर बदलना, ढीले तार व्यवस्थित करना, नई योजनाएं आदि का पंचायत के सहयोग से निराकरण किया जाएगा । इधर, अजमेर डिस्कॉम के एमडी एनएस निर्वाण ने सभी अधीक्षण अभियंताओं को माह में दो बार जनसुनवाई करने के निर्देश दिए है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal