उदयपुर शहर और ग्रामीण से भाजपा और कांग्रेस ने ग्रामीण से दाखिल किया नामांकन

उदयपुर शहर और ग्रामीण से भाजपा और कांग्रेस ने ग्रामीण से दाखिल किया नामांकन

कल खेरवाड़ा में दो, गोगुन्दा, उदयपुर एवं उदयपुर ग्रामीण में एक-एक नामांकन

 
nomination

उदयपुर 3 नवंबर 2023 ।  विधानसभा आम चुनाव-2023 को लेकर चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत आज शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने का सिलसिला जारी रहा। 

उदयपुर शहर विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी ताराचंद जैन, उदयपुर ग्रामीण विधानसभा सीट से फूल सिंह मीणा और उदयपुर ग्रामीण विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विवेक कटारा ने नामांकन दाखिल किया। 

दिनभर कलेक्ट्री पर गहमाग़हमी का माहौल रहा। इससे पूर्व ताराचंद जैन और फूलसिंह मीणा के समर्थक टाऊन हॉल से रैली के रूप में यहाँ पहुंचे। वहीँ  विवेक कटारा के समर्थक रैली के रूप में उदियापोल से देहलीगेट पहुंचे। 

पुलिस प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। खास बात यह रही कि भाजपा के प्रत्याशी ताराचंद जैन के समर्थन में पारस सिंघवी और प्रमोद सामर भी नजर आए। पारस सिंघवी कलेक्ट्री के अंदर साथ ही देखें गयें। इसके अलावा जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली, जिनेद्र शास्त्री आदि मौजूद थे। ]

दूसरी और विवेक कटारा के नामांकन के मोके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री गिरिजा व्यास, सज्जन कटारा समेत सेंकड़ों समर्थक मौजूद थे। वहीँ उदयपुर शहर विधानसभा सीट से निर्दलीय के रूप में कांग्रेस के बागी मदन पंडित ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है। 

खेरवाड़ा में दो, गोगुन्दा, उदयपुर एवं उदयपुर ग्रामीण में एक-एक नामांकन

कल गुरूवार को उदयपुर जिले में पांच नामांकन दाखिल हुए। इसमें खेरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में दो तथा गोगुन्दा, उदयपुर एवं उदयपुर ग्रामीण सीट के लिए एक-एक पर्चा भरा गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने बताया कि गोगुन्दा विधानसभा सीट के लिए सरिया (पीपरना) पोस्ट-रावछ तहसील गोगुन्दा हाल सायरा निवासी डॉ मांगीलाल पु़त्र सोमाराम गरासिया ने इंडियन नेशनल कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया। 

खेरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए चकमहुड़ी डूंगरपुर निवासी डॉ सविता प्रकाशचंद्र ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में व तालाब फला मसारों की ओबरी निवासी विनोद पुत्र थावरचंद ने भारतीय आदिवासी पार्टी प्रत्याशी के रूप में नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। 

उदयपुर ग्रामीण विधानसभा सीट के लिए विरिया जावर निवासी अमितकुमार खराडी पुत्र नानालाल ने भारत आदिवासी पार्टी प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया। 

उदयपुर विधानसभा सीट के लिए खरोल कॉलोनी फतहपुरा निवासी गुणवन्ती राजेंद्र कुमार जोशी ने निर्देलीय प्रत्याशी के रूप में नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया है। उल्लेखनीय है कि नामांकन प्रक्रिया 30 अक्टूबर से प्रारंभ हुई हैं तथा नामांकन की अंतिम तिथि 6 नवम्बर निर्धारित है। इसमें रविवारिय अवकाश के दिन नामांकन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal