पिछोला में फिर शुरू होगा नौकायन

पिछोला में फिर शुरू होगा नौकायन

नए टेण्डर की प्रक्रिया पूर्ण होने तक पुराने ठेकेदार को कार्यावधि में अल्पकालीन विस्तार

 
boating in pichola

उदयपुर 13 जनवरी 2024 । शहरवासियों और पर्यटकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने पिछोला झील में नौकायन के नए टेण्डर की प्रक्रिया पूर्ण होने तक पुराने ठेकेदार को कार्यावधि में अल्पकालीन विस्तार देते हुए नौकायन दोबारा शुरू कराने के निर्देश नगर निगम अधिकारियों दिए।

नौकायन को लेकर शनिवार को कलक्टर कक्ष में बैठक हुई। इसमें नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने अवगत कराया कि पिछोला में नौकायन कर रही एजेंसी की कार्यावधि में 31 जुलाई 2023 को समाप्त हो गई थी। तत्कालीन व्यवस्था के तहत उसे 5 माह का एक्सटेंशन दिया था, यह समय भी 31 दिसम्बर 2023 को पूर्ण हो चुका है। नए टेण्डर कर लिए गए हैं, लेकिन फिलहाल टेण्डर के बाद ही प्रक्रिया यथा लीगल डॉक्यूमेंटेशन आदि के कार्य प्रगतिरत हैं। 

इस बीच 9 जनवरी से पिछोला में नौकायन बंद हो चुका है। जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने कहा कि वर्तमान में पर्यटन सीजन चल रहा है। बड़ी संख्या में पर्यटक उदयपुर आ रहे हैं। पिछोला में नौकायन नहीं होने से पर्यटकों को निराशा हो रही है, साथ ही उदयपुर के लिए भी नकारात्मक संदेश जा रहा है। 

उन्होंने टेण्डर प्रक्रिया की वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए नए ठेकेदार को जल्द से जल्द काम शुरू करने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए। साथ ही जब तक कार्य शुरू नहीं हो तब तक नगर निगम के जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर पुराने ठेकेदार को अल्पकालीन कार्यावधि विस्तार दिए जाने के निर्देश दिए। बैठक में नगर निगम के अधिशासी अभियंता लखनलाल बैरवा भी उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal