सिटी से यूनिवर्सिटी कैम्प्स तक बस संचालन को लेकर कटारिया ने की परिवहन आयुक्त से बात


सिटी से यूनिवर्सिटी कैम्प्स तक बस संचालन को लेकर कटारिया ने की परिवहन आयुक्त से बात

उपमहापौर छात्रों के साथ मिले जिला परिवहन अधिकारी से, जल्द शुरू हो सिटी बस का संचालन

 
city bus
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 3 फरवरी 2023। शहर से विश्वविद्यालय परिसर तक सिटी बस संचालन में हो रही देरी को लेकर शुक्रवार को निगम उपमहापौर पारस सिंघवी विश्वविद्यालय छात्रों के साथ जिला परिवहन अधिकारी से भेंट की।  

नगर निगम उप महापौर पारस सिंघवी ने बताया कि कुछ समय से विश्वविद्यालय छात्रों द्वारा कॉलेज परिसर तक सिटी बस संचालन को लेकर आमरण अनशन किया जा रहा था, जिसको उनके द्वारा शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में वार्तालाप कर जल्द ही सिटी बस संचालन हेतु आश्वस्त करते हुए अनशन तुड़वाया गया। 

इसी को लेकर शुक्रवार को विश्वविद्यालय छात्रों के साथ उपमहापौर सिंघवी ने जिला परिवहन अधिकारी से मुलाकात कर विश्वविद्यालय परिसर तक सिटी बस संचालन का परमिट जल्द से जल्द जारी करने की मांग की। वार्ता के दौरान जिला परिवहन अधिकारी ने सभी को अवगत करवाया कि इसकी अनुमति जयपुर परिवहन आयुक्त कार्यालय की तरफ से जारी की जाएगी जो अभी  अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। जिला परिवहन कार्यालय किसी भी प्रकार की मदद करने में असमर्थ है। 

सिंघवी ने किया नेता प्रतिपक्ष कटारिया को फोन

विश्व विद्यालय परिषद तक सिटी बस संचालन में परिवहन आयुक्त की तरफ से अनुमति नहीं मिलने की जानकारी मिलने के पश्चात उपमहापौर पारस सिंघवी ने जिला परिवहन अधिकारी के समक्ष ही विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया को मोबाइल पर वार्ता कर समूर्ण घटनाक्रम की जानकारी से अवगत कराया। 

नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने तुरंत ही राज्य परिवहन आयुक्त कन्हैयालाल से बात कर इसमें इस समस्या के तुरंत निदान की मांग की। कटारिया ने कहा कि विश्वविद्यालय शहर से करीब 8 से 10 किलोमीटर दूरी पर स्थित है, एवं यहां जाने के लिए कोई सस्ता सार्वजनिक परिवहन संसाधन भी उपलब्ध नहीं है। विश्वविद्यालय में अध्ययन करने वाले छात्रों को काफी समस्या हो रही है। इस कारण जल्द से जल्द सभी प्रकार की आवश्यक कार्रवाई पूरी करते हुए परमिट जारी करावे जिससे विद्यार्थियों एवं स्थानीय निवासियों को राहत मिल सके। परिवहन आयुक्त कन्हैयालाल ने मामला संज्ञान में आने पर जल्द ही इसमें सकारात्मक कार्यवाही करने हेतु नेता प्रतिपक्ष को आश्वस्त किया है।

महापौर ने संयुक्त शासन सचिव लिखा पत्र

नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक ने शुक्रवार को परिवहन विभाग के संयुक्त शासन सचिव को पत्र लिख शहर के विभिन्न क्षेत्रों में शुरू की जाने वाली सिटी बसों के संचालन की जल्द अनुमति देने की मांग की है।

उपमहापौर पारस सिंघवी ने बताया कि महापौर ने अपने पत्र में अंकित किया कि जिला परिवहन अधिकारी, उदयपुर ने शहर में नये रूट्स की स्वीकृति हेतु पत्र प्रेषित किया था। जिला स्तरीय यातायात समिति, उदयपुर की बैठक 21.04.2022 में अनुमोदित कर दो नगरीय क्षेत्र के मार्ग हॉप ऑन हॉप-ऑफ रूट एवं सेक्टर 14 चुंगी नाका से स्वर्ण जयन्ति पार्क के प्रस्ताव के नये मार्ग निर्धारित कर स्वीकृति हेतु भिजवाये गये थे किन्तु स्वीकृति के अभाव में सिटी बस संचालन नहीं कर पा रहे है। 

इसी के साथ रूट न 2 में प्रस्तावित रूट एमएलएसयू मेन गेट तक बस संचालन नहीं होने से विश्व विद्यालय के छात्रों ने धरना प्रर्दशन करना प्रारम्भ करते हुए अनशन किया गया था। निगम उपमहापौर पारस सिंघवी ने बडी समझाईश के पश्चात तथा शीघ्र बस संचालन के आश्वासन के पश्चात अनशन तुड़वाया। अतः उदयपुर जिला कार्यालय से प्राप्त प्रस्तावानुसार सिटी बस संचालन की स्वीकृति शीघ्र प्रदान करें जिससे विश्व विद्यालय के छात्रों को राहत मिल सके ।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal