CMHO डॉ बामनिया के नेतृत्व में जिला चिकित्सा अधिकारीयों ने किया औचक निरीक्षण


CMHO डॉ बामनिया के नेतृत्व में जिला चिकित्सा अधिकारीयों ने किया औचक निरीक्षण

साथ ही सभी बीसीएमओ ने अपने अपने क्षेत्र के चिकित्सा संस्थानो का औचक निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए
 
CMHO
UT WhatsApp Channel Join Now

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शंकर एच बामनिया के निर्देशन में जिला चिकित्सा अधिकारीयों ने आज अलग-अलग संस्थानों पर औचक निरीक्षण किया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बामनिया ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रताप नगर और मावली क्षेत्र के सनवाड और फतहनगर के चिकित्सा संस्थानो का औचक निरीक्षण किया।

प्रताप नगर में मरीजों की संख्या को देखते हुए एक और चिकित्सक उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।कम जगह में अच्छे काम की सराहना करते हुए स्टाफ को ई केवाईसी पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

वहां से मावली और फतहनगर के चिकित्सा संस्थानो का निरीक्षण किया। सनवाड़ में आक्सीजन प्लांट को सप्ताह में एक बार चालू कर चेक करने के निर्देश दिए। आरएमआरएस की बैठक कर भवन की मरम्मत और रखरखाव एवं व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए।फतहनगर में नये भवन का अवलोकन किया और अस्पताल को नये भवन में चलाने के लिए गांव वालों से चर्चा की।

डिप्टी सीएमएचओ डॉ अंकित जैन ने नांदेश्मा,पडावली और पई के चिकित्सा संस्थानो का निरीक्षण किया।पडावली में बायोमैट्रिक मशीन ठीक करवाकर दो दिन में चालू करने के निर्देश दिए।

एडिशनल सीएमएचओ डॉ रागिनी अग्रवाल ने यूपीएचसी भुपालपुरा और प्रताप नगर का निरीक्षण किया। वहां व्यवस्थाऐ और साफ सफाई संतोषजनक पायी। आरसीएचओ डॉ अशोक आदित्य ने गिर्वा क्षेत्र में देवाली, साकरोदा और कुराबड़ के चिकित्सा संस्थानों का निरीक्षण किया।देवाली और कुराबड़ में अनुपस्थित कर्मचारियों को नोटिस जारी किया।

डीपीसी डीडीडब्ल्यू डॉ मोहन सिंह धाकड ने बड़गांव बीसीएमओ डॉ अरुण चौधरी के साथ लोसिंग और वाटी चिकित्सा संस्थानों का निरीक्षण किया।साफ सफाई सही नहीं पायी तो हाथों हाथ सफाई करवाई। दवाईयां कम मिली तो इंडेन कर मंगवाई गई।

डीपीएम सदाकत अहमद ने ऋषभदेव के कल्याणपुर, पीपली बी और सब सेंटर राजोल का निरीक्षण किया। सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए पाबंद किया। साथ ही सभी बीसीएमओ ने अपने अपने क्षेत्र के चिकित्सा संस्थानो का औचक निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal