उदयपुर प्रशासन की अनोखी पहल, जानें क्या है 'कॉफी विद कलेक्टर'

उदयपुर प्रशासन की अनोखी पहल, जानें क्या है 'कॉफी विद कलेक्टर' 

इस कार्यक्रम को लेकर जिलेभर के विद्यार्थियों में उत्साह देखा जा रहा है

 
coffee with collector

राजस्थान विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियां तो लगातार कार्यक्रम आयोजित कर रही हैं। वहीं अब प्रशासन भी एक्टिव मोड में आ गया है। मतदाता को जागरूक करने के लिए लगातार कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। इसी कड़ी में युवाओं के लिए प्रशासन की तरफ से एक पहल शुरू की गई है। चुनाव से पहले युवाओं के लिए जो पहल शुरू की गई है वह है 'कॉफी विद कलेक्टर'। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। जानिए क्या है ‘कॉफी विद कलेक्टर’ पहल ?

उदयपुर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सलोनी खेमका ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने और हर पात्र व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) अरविन्द पोसवाल के निर्देशन में विविध नवाचार किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में 'मतदान री अरज' और 'कॉफी विद कलेक्टर' कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है।

मताधिकार इस्तेमाल करने की अपील की जा रही है

उन्होंने बताया कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत अधिक से अधिक मतदान सुनिश्चित करने और 1 अक्टूबर 2023 तक 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वालों का मतदाता पंजीकरण कराकर मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से 'मतदान री अरज' कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसमें जिले के प्रत्येक राजकीय एवं निजी विद्यालयों, महाविद्यालयों में छात्र-छात्राएं अपने अभिभावकों, सगे-संबंधियों, मित्रों को अपील पत्र लिख रहे हैं। इसमें मतदान का महत्व बताते हुए उनसे बीएलओ से संपर्क कर अथवा वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से मतदाता पंजीयन कराने तथा मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की जा रही है। 

श्रेष्ठ पत्रों का होगा प्रकाशन, बच्चे लेंगे ‘कॉफी विद कलेक्टर

सीईओ खेमका ने बताया कि सभी ईआरओ को अपने-अपने क्षेत्र से विद्यालयों और महाविद्यालयों के 20-20 श्रेष्ठ पत्रों का चयन कर भिजवाने के निर्देश दिए हैं। इन चयनित पत्रों को प्रकाशित कराया जाएगा। साथ ही चयनित विद्यार्थियों को ‘कॉफी विद कलेक्टर कार्यक्रम’ में आमंत्रित किया जाएगा तथा इन बच्चों को कलेक्टर के साथ कॉफी पीने का अवसर प्राप्त होगा। इस कार्यक्रम को लेकर जिलेभर के विद्यार्थियों में उत्साह देखा जा रहा है।


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal