कलक्टर ने किया सेटेलाइट अस्पताल हिरण मगरी का निरीक्षण

कलक्टर ने किया सेटेलाइट अस्पताल हिरण मगरी का निरीक्षण

QR Code के माध्यम से सफाई की शिकायत निवारण व्यवस्था को सराहा

 
Collector Inspect Hiranmagri hospital

उदयपुर 22 फरवरी 2024। जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने गुरुवार को सेटेलाइट अस्पताल हिरण मगरी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां क्यू आर कोड (QR Code) के माध्यम से सफाई की शिकायत निवारण व्यवस्था को सराहा। 

कलक्टर ने क्यूआर कोड सिस्टम की कार्यप्रणाली के बारे में जाना और और जिले के अन्य अस्पतालों में भी यह व्यवस्था लागू करने की बात कही। उन्होंने जनाना वार्ड में नव प्रसूताओं से चर्चा की और मिलने वाली सरकारी सुविधाओं के बारे में पूछा। नव प्रसूताओं ने बताया कि उन्हें सभी सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध करवाई गई।

इस दौरान कलक्टर ने निःशुल्क दवा स्टोर, निशुल्क जांच, विभिन्न वार्ड, इमरजेंसी, एंबुलेंस, लेबर रूम एवं अन्य चिकित्सकीय सुविधाओं व व्यवस्थाओं के साथ स्टाफ संबंधी जानकारी ली और सरकार की ओर से मिलने वाली हर संभव स्वास्थ्य सुविधाएं रोगियों को मुहैया कराने के निर्देश दिए। वहीं स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ इनके प्रभावी क्रियान्वयन की भी बात कही। 

निरीक्षण के दौरान डॉक्टर्स और स्टाफ द्वारा उपयोग किये जाने वाले टॉयलेट्स भी साफ सुथरे मिले, जिसकी कलक्टर ने सराहना की। चिकित्सालय अधीक्षक डॉ.राहुल जैन ने यहां मुहैया कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ अन्य व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया। इस अवसर पर चिकित्सालय स्टाफ से नरेंद्र सिंह देवल, तरुण व्यास, नर्सिंग अधीक्षक रत्न लाल सोलंकी आदि उपस्थित रहे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal