निगम की बड़ी कार्रवाई, तुलसी निकेतन की 13 दुकानों को किया सीज

निगम की बड़ी कार्रवाई, तुलसी निकेतन की 13 दुकानों को किया सीज

दुकानदारों ने जताया आक्रोश 

 
निगम की बड़ी कार्रवाई, तुलसी निकेतन की 13 दुकानों को किया सीज
विरोध इतना बढ़ गया कि निगम अधिकारियों और दुकानदारों के बीच हाथापाई हुई

उदयपुर के हिरण मगरी इलाके में नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। शहर के हिरण मगरी स्थित तुलसी निकेतन कॉम्पलेक्स की 13 दुकानों के साथ अंदर की ओर कोचिंग, छात्रावास को सीज कर दिया। शुक्रवार को सुबह पुलिस की टीम ने सभी 13 दुकानों को सीज करवा दिया। इसके बाद वहां निगम के अधिकारियों ओर दुकानदारों के बीच हाथापाई हो गई।

दुकानदारों का कहना है कि उन्हे किसी भी तरह का नोटिस नहीं दिया गया था। आपको बता दे कि तुलसी निकेतन में 15 दुकानों के साथ वहां अवैध कोचिंग सेन्टर भी चलाया जा रहा था जिसमें बच्चों की क्लासेज चल रही थी। क्लासेज ले रहे बच्चों को बाहर निकाल दिया गया। इसी दौरान कोचिंग सेंटर के संचालक ने जमकर हंगामा किया। लेकिन नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर तैनात रहे। 

इस दौरान दुकानदारों का विरोध इतना बढ़ गया कि निगम अधिकारियों और दुकानदारों के बीच हाथापाई की स्थिति बन गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करवाया।जानकारी के मुताबिक तुलसी निकेतन ट्रस्ट को रियायती दर पर जमीन शैक्षणिक और सामाजिक गतिविधियों के लिए दी गई थी। लेकिन पिछले कुछ समय से तुलसी निकेतन ट्रस्ट की जमीन पर व्यवसाई कांप्लेक्स का निर्माण कर वहां व्यवसायिक गतिविधियां हो रही थी।

वहीं दुकानदार आशीष ने बताया कि तुलसी निकेतन कॉम्पलेक्स ंमें विकास लाईट हॉम के नाम से दुकान है। दो साल से यहां दुकान लगा रखी है। हमें किसी भी तरह का नोटिस नहीं दिया गया। बिना कुछ बताए हमारी दुकान को सील कर दिया। हमने इस दुकान का सरकार को टैक्स भी चुकाया है। जब अवैध तरीके से दुकान चल रही है। तो सरकार ने टैक्स कैसे ले लिया। वहीं बिल्डिंग तुलसी निकेतन की होने की वजह से सिर्फ तुलसी निकेतन ट्रस्ट को नोटिस दिए गया लेकिन तुलसी निकेतन के अधिकारियों की ओर से दुकानदारों को किसी भी तरह का नोटिस नहीं दिया गया था। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal