मतदान दलों का अंतिम प्रशिक्षण व रवानगी

मतदान दलों का अंतिम प्रशिक्षण व रवानगी 

पहले पांच मतदाता करेंगे पौधरोपण
 
 
polling party

विधानसभा चुनाव कराने के लिए आज पूरी टीमों को उदयपुर से रवाना किया गया। इससे पहले टीम के सदस्यों को आखिरी ट्रेनिंग दी गई। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के आर्टस् कॉलेज परिसर में तैयारियां पूरी करने के साथ ही टीम की रवानगी शुरू की गई।

विधानसभा चुनाव कराने के लिए आज पूरी टीमों को उदयपुर से रवाना किया गया। इससे पहले टीम के सदस्यों को आखिरी ट्रेनिंग दी गई। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के आर्टस् कॉलेज परिसर में तैयारियां पूरी करने के साथ ही टीम की रवानगी शुरू की गई ।

हर विधानसभा में सखी, यूथ, ग्रीन, थीम बेस व दिव्यांगजन बूथ

लोकतंत्र के उत्सव को सही मायनों में उत्सवी रंगत देने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने इस बार कई नवाचार किए हैं। इसके तहत सखी, यूथ, दिव्यांगजन, ग्रीन और थीम बेस मतदान केंद्रों की परिकल्पना को मूर्त रूप दिया गया है, ताकि हर श्रेणी का मतदाता निर्वाचन प्रक्रिया से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करते हुए मतदान में सहभागिता निभाए।

पहले पांच मतदाता करेंगे पौधरोपण

चुनाव आयोग ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बड़ानवाचार करते हुए हर बूथ पर पौधरोपण कराने के भी निर्देश दिए हैं। इसके तहत प्रत्येक बूथ पर पहले पांच मतदाता पौधरोपण करेंगे। इसके लिए जिले के 8 विधानसभा क्षेत्रों में स्थापित 2209 बूथों के लिए कुल 11045 पौधे संबंधित विकास अधिकारियों को उपलब्ध
कराए गए हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal