अम्बेरी आवासीय योजना के 166 आवासीय भूखंडो की ई-लॉटरी निकाली


अम्बेरी आवासीय योजना के 166 आवासीय भूखंडो की ई-लॉटरी निकाली

पुरोहितों का तालाब और जैव विविधता पार्क के समीप विकसित हो रही है योजना

 
UIT
UT WhatsApp Channel Join Now

नगर विकास प्रन्यास (यूआइटी) की अम्बेरी आवासीय योजना की ई-लॉटरी गुरुवार को निकाली गयी। इस योजना के तहत 166 भूखंडों के लिए 5219 आवेदनों की गिनती हो गई है। ऐसे में आवेदकों को ई-लॉटरी दुवारा भूखंड आवंटित किये गए है। यह आवंटन चित्रकूट नगर स्थित सामुदायिक भवन में किया गया था। 

पुरोहितों का तालाब और जैव विविधता पार्क के समीप विकसित हो रही है योजना

यह योजना दो राष्ट्रिय राजमार्गो को जोड़ने वाली मास्टर प्लान की 100 फीट चौडी सड़क पर प्रस्तावित है तथा पुरोहितों का तालाब,मेवाड़  जैव विविधता पार्क के पास स्थित है। 

166 आवासीय भूखंडो के लिए ऑनलाइन 5219 आवेदन आये थे 

यूआईटी सचिव नितेंद्र पाल सिंह ने बताया की नगर विकास दुवारा आयोजित इस ई-लॉटरी में आर्थिक दृष्टि से कमज़ोर वर्ग में 27 भूखंडो के लिए 1922 आवेदन,मध्यम आय वर्ग-ए के 31 भूखंडो के लिए 816,मध्यम आय वर्ग -बी में 39 भूखंडो के लिए 304,अल्प आय वर्ग में 39 भूखंडो के लिए 1934 आवेदन व उच्च आय वर्ग में 30 भूखंडो के लिए 243 आवेदन प्राप्त हुए। राजस्व ग्राम अम्बेरी में नेशनल हाईवे-8 के पास 10.1900 हेक्टेयर में यह आवासीय योजना विकसित की जा रही है। इस में विभिन्न श्रेणियों के 166 आवासीय भूखंडो का आवंटन करने के लिए ई-लॉटरी निकाली गयी है। 

यूआईटी दुवारा इस योजना में रोड नेटवर्क,विद्युत व्यवस्था ड्रेनेज सिस्टम विकसित करने का प्रावधान भी रखा गया है। लॉटरी प्रक्रिया के दौरान भूमि आवाप्ति अधिकारी सुरेश कुमार खटिक,अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजीव शर्मा,वरिश्ठ लेखाअधिकारी दाउदयाल शर्मा और अन्य न्यास अधिकारी उपस्थित थे।

आवेदकों को काफ़ी परेशानी हुई थी जब योजना के लिए जनवरी - 2022 में ऑनलाइन आवेदन मांगे गये थे। आवेदक लगातार इंतज़ार करते रहे। मौके पर ड़वलपमेंट धीमी गति से होने के कारण यूआईटी लॉटरी को आगे बढाती रही ।   
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal