फ्लाईओवर निरस्त अब सिटी स्टेशन से देहलीगेट तक बनाया जाएगा एलिवेटेड रोड


फ्लाईओवर निरस्त अब सिटी स्टेशन से देहलीगेट तक बनाया जाएगा एलिवेटेड रोड

महापौर ने मुहर लगते हुए शामिल किया निगम बजट में 

 
UMC
UT WhatsApp Channel Join Now

शहर में ट्रैफिक का दबाव भी बढ़ता जा रहा है जिसके चलते शहर के कई इलाकों में जाम के हालात बन जाते है जिससे लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। इसी समस्याओ के मद्देनज़र उदयपुर को जाम मुक्त बनाने के लिए नई योजना बनाई जा रही है। 

इस योजना के तहत सिटी स्टेशन से उदियापोल, सूरजपोल, देहलीगेट होते हुए कलेक्टर के बंगले तक एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा।  पहले इन सब स्थानों पर यूआईटी द्वारा फ्लाईओवर बनवाने की योजना थी। लेकिन अब नगर निगम इस एलिवेटेड रोड का निर्माण करवाएगी। 

डीपीआर के लिए निगम अपने बजट में 50 लाख स्वीकृत करेगा। बाकी का पैसा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया व महापौर गोविंद सिंह टांक केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से लाएंगे। 

महापौर का कहना है की अभी देहलीगेट पर बनाने वाला फ्लाईओवर इसका विकल्प नही है। कुछ वक्त बाद सुरजपोल व उदियापोल पर फ्लाईओवर की मांग उठेगी। इससे सही है की एक ही एलिवेटेड रोड से इस परेशानी का हल हो सकता है इसमें जो भी तकनीकी खामी है। उसके विशेषज्ञों की राय व मौके पर कुछ बदलाव किया जा सकता है। 

महापौर गोविन्द सिंह टांक बताते है की यह रोड कुम्हारों के भट्टे की तरह सिंगल पिलर पर खड़ा होगा, इसके मूर्त रूप लेते ही देहलीगेट, सुरजपोल व उदियापोल पर जाम से निजात मिलेगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal