उदयपुर में 5800 जरूरतमंदों को मिलेगा रोजगार

उदयपुर में 5800 जरूरतमंदों को मिलेगा रोजगार

इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना

 
UMC

उदयपुर 21 जून 2022 । इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत उदयपुर शहर के 5800 जरूरतमंदों को रोजगार मिलेगा। नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत ₹259 दैनिक मजदूरी तय की गई है। 

शहरी क्षेत्र में निवास कर रहे प्रत्येक परिवार के 18 से 60 वर्ष के सदस्य इस योजना में पात्र होंगे। इसके अंतर्गत पानी वातावरण संरक्षण से जुड़ी प्रक्रियाएं पौधारोपण नर्सरी का काम तालाब बावड़ी से मिट्टी निकालने का कार्य एवं अन्य शहरी साफ-सफाई के कार्य करवाए जाएंगे। 

महापौर गोविंद सिंह टाक के निर्देश पर नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ ने जिला परियोजना अधिकारी शैल सिंह को पूरी तैयारी हेतु निर्देशित किया गया है। उदयपुर में 579150 मानव दिवस स्वीकृत किए गए हैं जिसमें 5800 लोगों को 100 दिवस का कार्य दिया जाएगा। प्रति व्यक्ति ₹259 का प्रतिदिन भुगतान किया जाएगा। 

योजना में आवेदन के लिए जॉब कार्ड ई मित्र पर या स्वयं भी पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं एवं नगर निगम के कमरा नंबर 63 में जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस हेतु सभी वार्ड पार्षद गणों से भी अपील की गई है कि वह वार्ड अनुसार बेरोजगार लोगों को योजना से जुड़ने के लिए प्रेरित करें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal