चेतक सर्किल से ठेला व्यवसाईयों को नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने हटाया

चेतक सर्किल से ठेला व्यवसाईयों को नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने हटाया 

नाराज़ ठेला व्यवसायी कलेक्ट्री पर पहुंचे, निगम की टीम द्वारा की गई कार्रवाई के खिलाफ ज्ञापन सौंपा और धरना प्रदर्शन किया

 
encorachment removed

उदयपुर 1 जनवरी 2024। शहर का प्रशासन और नगर निगम दोनों ही इन दोनों अतिक्रमण को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहा है, चाहे शहर के फतेहपुरा  चौराहे पर बने अतिक्रमण हटाने की बात हो या फिर शहर के अन्य इलाकों की बात हो, प्रशासन लगातार अब इनके खिलाफ कारवाइयां कर रहा है।

इसी कड़ी में जहां पूर्व में नगर निगम द्वारा शहर के अशोक नगर रोड पर बुलडोजर की मदद से अतिक्रमण को हटाया गया था तो सोमवार को शहर के व्यस्ततम चौराहे चेतक सर्कल पर चल रहे कुछ ठेला व्यवसाईयों के ठेलों को नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते द्वारा हटाया गया। साथ ही चौराहे पर मौजूद कुछ दुकानों द्वारा सड़क पर अवैध रूप से कब्ज़ा कर अपनी दुकानों के बोर्ड भी लगाए गए थे जो कि नगर निगम की टीम द्वारा जप्त किए गए हैं।

ancroachment removed

व्यवसाईयों की माने तो उनका कहना है कि उनके पास ठेले लगाने के लिए लाइसेंस मौजूद है साथ ही कुछ व्यवसाययों के पास कोर्ट का स्टे भी मौजूद है लेकिन उसके बावजूद भी नगर निगम की टीम ने सोमवार को उनके द्वारा लाइसेंस की प्रति और स्टे की प्रति दिखाने के बावजूद भी उसे नजरअंदाज करते हुए उन्हें अवैध अतिक्रमण मानते हुए उनके व्यवसाय को हटा दिया गया इसको लेकर सभी व्यवसाईयों मैं खासा रोष है और इसी के चलते सभी ठेला व्यवसायी कलेक्ट्री पर पहुंचे जहां उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को नगर निगम की टीम द्वारा की गई कार्रवाई के खिलाफ ज्ञापन सौंपा और धरना प्रदर्शन किया।

तो वहीं दूसरी ओर नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि यह कार्रवाई उनके द्वारा नो वेंडिंग जोन में अवैध रूप से लगाए जा रहे ठेलो और दुकानों के बाहर अवैध रूप से लगाए जा रहे साइन बोर्ड के खिलाफ की गई है और इस तरीके से नो वेंडिंग जोन में चलाए जा रहे व्यवसाय के खिलाफ निगम की कार्रवाई आगे भी लगातार ऐसे ही जारी रहेगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal