मोहर्रम को लेकर कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त

मोहर्रम को लेकर कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त

संबंधित उपखण्ड मजिस्ट्रेट को अपने-अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं
 
taziya julus

उदयपुर 26 जुलाई 2023। आगामी 28 जुलाई को छड़ी मिलन कार्यक्रम तथा 29 जुलाई को मोहर्रम जुलूस के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला मजिस्ट्रेट के निर्देशन में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट शहर प्रभा गौतम ने कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।

जारी आदेश के अनुसार 28 जुलाई को छड़ी मिलन कार्यक्रम के लिए उपनिदेशक स्थानीय निकाय कुशल कोठारी व नायब तहसीलदार मोहनलाल त्रिवेदी को मुखर्जी चौक, चौखला बाजार, जिला आबकारी अधिकारी मुकेश कुमार कलाल व कार्यालय सहायक भूपेंद्रसिंह राव को चौखला बाजार से भडभुजा घाटी तथा युआईटी के भूमि अवाप्ति अधिकारी सुरेशकुमार खटीक व कार्यालय सहायक नाहरसिंह राव को भडभुजा घाटी से छबीला भैरू मार्ग तक के क्षेत्र के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। 

इसी प्रकार 29 जुलाई को ताजिये की सवारी को लेकर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय पाठक व नायब तहसीलदार बडगांव गोविन्ददान चारण को तीज का चौक से चौखला बाजार, भडभुजा घाटी, सहायक भू-प्रबंध अधिकारी वारसिंह व नायब तहसीलदार रेवतराम भील को भडभुजा घाटी से बडाबाजार, घण्टाघर क्षेत्र, उपखण्ड मजिस्ट्रेट गिर्वा प्रतिभा वर्मा व नायब तहसीलदार गिर्वा जब्बरदान चारण को घण्टाघर से जगदीश चौक लालघाट तक। 

तहसीलदार गिर्वा सुरेश नाहर व नायब तहसीलदार बडगांव गोविन्ददान चारण को बडा बाजार से घण्टाघर होते हुए जगदीश चौक लालघाट तक, तहसीलदार युआईटी विमलेंद्र राणावत को धोली बावड़ी से तीज चौक होते हुए लालघाट तथा तहसीलदार बडगांव सुरेंद्र विश्नोई व नायब तहसीलदार गींगला रमेशचंद्र जैन को खांजीपीर क्षेत्र के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। साथ ही सभी संबंधित उपखण्ड मजिस्ट्रेट को अपने-अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

सौहार्द्रपूर्ण ढंग से हो पर्व का आयोजन, सामाजिक समरसता की मिसाल पेश करें -कलक्टर

आगामी मोहर्रम पर्व को लेकर कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट अरविन्द पोसवाल और एसपी भुवन भूषण ने शांति समिति के सदस्यों, आयोजकों, समाज के वरिष्ठजनों और विभिन्न संगठनों की बैठक लेकर व्यवस्थाओं की समीक्षा की। जिला कलक्टर पोसवाल ने सभी से मोहर्रम पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन की अपील की एवं विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने आयोजकों से निर्धारित रूट एवं उदयपुर में परंपरागत रूप से होने वाली गतिविधियों की दिनांकवार जानकारी ली।

कलक्टर पोसवाल ने बैठक में पहुंचे सदस्यों से सुझाव भी लिए और प्रशासन की ओर से पूर्ण सहयोग हेतु आश्वस्त किया। कलक्टर ने विभागों को साफ-सफाई, बिजली के ढीले तारों के ठीक करने एवं अन्य कार्यों हेतु निर्देशित किया। इसी प्रकार एसपी भुवन भूषण ने बैठक में कानून व्यवस्था को लेकर कई अहम बिंदुओं पर सभी से चर्चा की और कहा कि शहर में शांतिपूर्ण ढंग से आयोजनों की परिपाटी को बरकरार रखें।  

शांति और सौहार्द्र हम सबकी जिम्मेदारी   

बैठक के अंत में जिला कलक्टर ने सभी लोगों से कहा कि उदयपुर एक शांतिप्रिय शहर है एवं विश्व की प्रमुख पर्यटन नगरी है। उदयपुर को हाल ही में एक महत्वपूर्ण पर्यटन रैंकिंग में विश्व में दूसरा स्थान मिला है, ऐसे में हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गई है एवं हमारा कर्तव्य है कि शहर में आगामी पर्व का सौहार्दपूर्ण आयोजन हो और अच्छा संदेश जाए। उन्होंने कहा कि बैठक में आए सुझाव सकारात्मक हैं, सभी की बातें सुन कर विश्वास हुआ है कि जिस प्रकार हर वर्ष उदयपुर में यह पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है, वैसे ही इस वर्ष भी इसका सफल आयोजन होगा। बैठक में आए सभी प्रतिनिधियों ने जिला पुलिस एवं प्रशासन को हर संभव सहयोग हेतु आश्वस्त किया और कहा कि यह पर्व भाईचारे की मिसाल पेश करेगा।

सिटी राउंड किया, रूट का लिया जायजा

बैठक के बाद जिला कलक्टर पोसवाल एवं एसपी भूषण ने पुलिस अधिकारियों के साथ मोहर्रम के निर्धारित रूट का विजिट किया एवं जायजा लेते हुए की गई व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान कलक्टर ने मौके पर ही अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। सिटी राउंड दौरान एडीएम प्रभा गौतम भी साथ मौजूद रहीं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal