फतहनगर SHO और हेड कांस्टेबल सस्पेंड

फतहनगर SHO और हेड कांस्टेबल सस्पेंड

रिश्वत के मामले में फरार चल रहे है 

 
sho suspended

उदयपुर 1 दिसंबर 2023। 4.50 लाख रुपए की रिश्वत के मामले में फरार चल रहे फतनगर थानाधिकारी सुरेशचंद मीणा और डबोक थाने के हेड कॉन्स्टेबल महावीर प्रसाद को उदयपुर रेंज आईजी अजयपाल लांबा ने सस्पेंड कर दिया है। आईजी ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए बताया कि एनडीपीएस के एक केस में थानाधिकारी और हेड कॉन्स्टेबल द्वारा शिकायतकर्ता से ही घूस लेने का कृत्य बेहद गंभीर है। इनकी मिलीभगत सामने आने के बाद यह कार्रवाई हुई।

इधर, थानाधिकारी सुरेशचंद मीणा और हेड कॉन्स्टेबल महावीर प्रसाद घटना के बाद से फरार चल रहे हैं जिन्हें पकड़ने के लिए एसीबी की टीम जुटी हुई है। बता दें, 24 नवंबर 2023 को फतहनगर था​नाधिकारी के लिए उसका 23 वर्षीय बेटा सौरभ मीणा 4.50 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए एसीबी द्वारा ट्रेप किया गया था। थानाधिकारी सुरेशचंद उस दौरान चुनाव ड्यूटी में था, इसलिए उसने रिश्वत लेने के लिए अपने बेटे को भेज दिया। बेटे की गिरफ्तारी के बाद से ही थानाधिकारी सुरेशचंद और हेड कॉन्स्टेबल फरार हैं।

हैड कॉन्स्टेबल ने कराई थी डील, थानेदार ने मांगी थी 8 लाख रुपए रिश्वत

उदयपुर के डबोक थाने में करीब 5 माह पहले एनडीपीएस एक्ट में एक मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसकी जांच फतहनगर थानाधिकारी सुरेशचंद मीणा को सौंपी गई थी। फिर डबोक थाने के हेड कॉन्स्टेबल महावीर प्रसाद ने केस में कोई कार्रवाई नहीं करने को लेकर थानाधिकारी से 8 लाख रुपए रिश्वत की ​डील पक्की कराई थी।

इसके लिए मुकदमा दर्ज कराने वाले को लगातार परेशान किया जाता रहा। इधर, परिवादी ने एसीबी में मामले की शिकायत कर दी। 24 नवंबर को थानाधिकारी विधानसभा चुनाव ड्यूटी में थे। तभी परिवादी जब 4.50 लाख रुपए थानाधिकारी को देने के लिए थाने पहुंचा, तब थानाधिकारी ने खुद के बेटे सौरभ को पैसे लेने भेज दिया। तभी एसीबी की टीम ने थानाधिकारी के बेटे को ट्रेप करते हुए गिरफ्तार कर लिया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal