G 20 बैठक को लेकर निगम आयुक्त ने किया पैदल निरीक्षण


G 20 बैठक को लेकर निगम आयुक्त ने किया पैदल निरीक्षण

अधिकारियों को दिए निर्देश

 
g20
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर। 21 मार्च से 23 मार्च तक उदयपुर में फिर से आयोजित होने वाली G 20 सम्मिट को लेकर शहरी प्रशासन फिर से अलर्ट मोड पर है, इसी तैयारी को लेकर नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत ने सोमवार को चेतक सर्कल से कलक्ट्री तक पैदल मार्च कर निगम अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत ने बताया कि उदयपुर को फिर से G 20 बैठक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिली है, इसी को लेकर नगर निगम द्वारा शहर के सभी प्रमुख मार्गों के साथ-साथ महत्वपूर्ण भवन एवं मुख्य स्थानों को फिर से सुसज्जित किया जाएगा, साथ ही सभी चौराहों, डिवाइडर सार्वजनिक स्थल पर रंग रोगन कर उन्हें निखारा जाएगा। ट्री गार्ड, फुटपाथ आदि के आस पास के स्थान पर भी रंग रोगन कर व्यवस्थित करवाया जाएगा जिससे उदयपुर शहर में आने वाले सभी मेहमान को स्वच्छ छवि प्रस्तुत की जा सके। शहर में मुख्य मार्गों पर जितने भी शौचालय एवं मूत्रालय हैं और उनमें यदि पानी की टंकी रखने का स्थान है तो उन मूत्रालय में पानी की व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी जिससे वहां पर समुचित सफाई व्यवथा रहे। 

दीवारों पर बनाई जाएगी चित्रकारी

आयुक्त ने चेतक सर्कल से कोर्ट चौराहे तक दीवारो पर चित्रकारी कर उन्हें को निखारने के साथ क्षतिग्रस्त दीवारों को भी व्यवस्थित करवाने के निर्देश दिए। इंदिरा गांधी रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत कार्य करने वाले शहरी युवकों एवं युवतियों को G 20 अंतर्गत होने वाले सभी कार्यों में जोड़ा जाए। नगर निगम द्वारा करवाए जाने वाले कार्यों में इनका सहयोग लिया जाए। नगर निगम आयुक्त मालावत ने शहरवासियों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा व्यक्ति इस योजना का लाभ लेवे।

निरीक्षण के दौरान आयुक्त एससी मुकेश पुजारी, अधिशासी अभियंता एस के व्यास, शशि बाला सिंह, स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा, उप नगर नियोजक सिराजुद्दीन सहित प्रमुख अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal