उदयपुर में पट्टे मिलने की खुशी में खिलाएं पेढ़े


उदयपुर में पट्टे मिलने की खुशी में खिलाएं पेढ़े

प्रशासन शहरों के संग अभियान में दिखी राहत की अनूठी नज़ीर

 
patte issued
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 16 जुलाई 2022 । शहरवासियों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कर राहत देने की मंशा से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर शुक्रवार से उदयपुर में शुरू हुए ‘प्रशासन शहरों के संग’ अभियान की मंशा शुरूआत से ही सार्थक हो रही है। इसका ताजा उदाहरण शुक्रवार को उदयपुर में शुरू हुए अभियान के पहले ही शिविर में दिखा जहां पर नगर निगम उदयपुर द्वारा समीपस्थ बेदला खुर्द के 25 आवेदकों को एक साथ पट्टे वितरित किए।

वर्ष 2001 से अपने पट्टे की राह देख रहे बेदला खुद के इन निवासियों को नगर निगम उदयपुर द्वारा पिछले दो माहों में आवश्यक औपचारिकताओं को पूर्ण कर त्वरित कार्यवाही कर अभियान के तहत आयोजित शिविर में पट्टे देकर राहत दी तो सभी ने इस खुशी में मौजूद जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को पेढ़े खिलाते हुए अपनी खुशी का इजहार किया।

इस दौरान बेदला खुर्द के लाभार्थी भंवरलाल नागदा, ओमप्रकाश खटीक, सुरेश खटीक ने शिविर में मौजूद जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, अभियान के पर्यवेक्षक आरपी शर्मा, महापौर जीएस टांक, उपमहापौर पारस सिंघवी सहित नगर निगम के अधिकारियों को पेढ़े खिलाएं और मुख्यमंत्री महोदय के निर्देशों पर इन शिविरों में उनको मिली राहत के लिए आभार व्यक्त किया।

लाभार्थी बोले-मुख्यमंत्री का आभार, शिविरों ने दी सौगात

लाभार्थी भंवरलाल नागदा, ओमप्रकाश खटीक, सुरेश खटीक ने बताया कि वे पट्टों के लिए वर्ष 2001 से संघर्ष कर रहे थे। सुखदेवी नगर  आवास संघर्ष समिति के गठन व वर्ष 2016 में इस संबंध में माननीय न्यायालय की शरण के बाद 2019 में न्यायालय के फैसले के बाद भी उनका इंतजार जारी रहा। पिछले दो माह पूर्व ही उन्होंने एक बार पुनः नगर निगम को आवेदन किया तो जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के निर्देशों पर आयुक्त हिम्मतसिंह बारहठ ने त्वरित कार्यवाही कर पट्टे देने की तमाम औपचारिकताओं को त्वरित गति से संपादित करवाया। 

प्रशासन शहरों के संग अभियान में बेदला खुर्द गांव के कुल 25 लोगों को आज शिविर में पट्टों की सौगात मिली है तो यह सभी लाभार्थियों के परिवार के लिए खुशी की बात है। बच्चों के सुरक्षित भविष्य को देखते हुए भी इन पट्टों की बड़ी उपयोगिता है। उन्होंने इन शिविरों के माध्यम से इस यादगार सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी आभार व्यक्त किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal