राज्यपाल श्री कलराज मिश्र उदयपुर पहुंचे

राज्यपाल श्री कलराज मिश्र उदयपुर पहुंचे

फड़ पेंटिंग प्रदर्शनी का किया अवलोकन

 
Governor in udaipur

उदयपुर 25 नवंबर 2021 । राजस्थान के राज्यपाल माननीय श्री कलराज मिश्र गुरुवार सुबह राजकीय विमान से दो दिवसीय दौरे पर उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, आईजी हिंगलाज दान, जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा, जिला पुलिस अधीक्षक मनोज चौधरी ने राज्यपाल की अगवानी की।

एयरपोर्ट परिसर में राज्यपाल का मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अमेरिका सिंह, पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र, उदयपुर की निदेशक श्रीमती किरण सोनी गुप्ता, महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनएस राठौड़ आदि ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इस मौके पर राज्यपाल श्री मिश्र को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। यहां पर बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी, प्रबुद्धजन मौजूद थे।

फड़ पेंटिंग प्रदर्शनी का किया अवलोकन:  

राज्यपाल श्री मिश्र ने एयरपोर्ट पर पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र द्वारा लगाई गई फड़ पेंटिंग प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। केन्द्र निदेशक किरण सोनी गुप्ता ने प्रदर्शनी का अवलोकन कराते हुए राज्यपाल को अवगत कराया कि इस प्रदर्शनी की पेंटिंग्स कोविड काल में केन्द्र में कलाकारों के लिए आयोजित विशेष केंप में तैयार की गई है और इसके माध्यम से केन्द्र ने परंपरागत फड़ पेंटिंग्स और इनके कलाकारों को संबल प्रदान करने का प्रयास किया है। राज्यपाल ने इन पेंटिंग्स के सौंदर्य की सराहना भी की।

यहां से श्री मिश्र सड़क मार्ग से राजसमंद जिले में नाथद्वारा रोड़ स्थित बिलोता गांव के लिए प्रस्थान कर गए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal