उदयपुर में भारी बारिश के चलते प्रशासन ने संभाली व्यवस्थाएं

उदयपुर में भारी बारिश के चलते प्रशासन ने संभाली व्यवस्थाएं

कलक्टर-एसपी ने देर रात्रि तक संभाला मोर्चा, प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

 
a

उदयपुर, 24 अगस्त। उदयपुर जिले में मंगलवार को हुई भारी बारिश को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के नेतृत्व में प्रशासन की विभिन्न टीमों ने मोर्चा संभालते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की। जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने दोपहर से देर रात 2 बजे तक तक जिले के विभिन्न प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।
 

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष व जिला कलक्टर मीणा अपराह्न में एनएच 58 झाड़ोल मार्ग स्थित उन्दरी क्षेत्र पहुंचे जहां तेज बारिश केे कारण पहाड़ी से मलबा गिरने से मार्ग अवरूद्ध हो गया था, कलक्टर ने मौके पर हाईवे की टीम एवं संबंधित विभागों को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए। सबंधित विभागों एवं हाइवे की मशीनरी ने त्वरित कार्यवाही मलबा हटाया और मार्ग खुलवाकर आवागमन सुचारू करवाया। यहां से कलक्टर ने झाड़ोल तक विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया, जलाशयों की स्थिति देखी और जल भराव क्षेत्रों में आमजन व पशुधन की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए। इस दौरान उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा भी साथ थे।
 

कलक्टर ने वल्लभनगर व डबोक मार्ग पर भी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। देर रात में बरसार के बावजूद कलक्टर ने कानपुर व देवलों की भागल आसपास के प्रभावित क्षेत्रों में रूके रहे और इन क्षेत्रों में पानी भर जाने के कारण नदी के समीप जल भराव वाले क्षेत्रों में जन सुरक्षा एवं पशुओं की सुरक्षा के लिए आपदा प्रबंधन के लिए गठित टीमों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए और स्थिति को संभालते हुए जनहानि होने से बचाया। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा, गिर्वा एसडीएम सलोनी खेमका, गिर्वा तहसीलदार डॉ.सुरेश नाहर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी साथ रहे।
 

मदार क्षेत्र के ग्रामीण स्कूलों में फंसे स्टाफ व बच्चों को सकुशल पहुंचाया घर:
भारी बरसात के कारण शहर से 15 किलोमीटर दूर स्थित मदार तालाब के ओवरफ्लों हो जाने एवं पानी की मात्रा अत्यधिक होने के कारण क्षेत्र के समीप विभिन्न स्कूली स्टाफ एवं बच्चे स्कूल में रूके रहे। जिला कल

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal