उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे के पुल में छेद, दुरुस्तीकरण के लिए पहुंची टीम ने कंक्रीट डालकर सीमेंटीकरण किया

उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे के पुल में छेद, दुरुस्तीकरण के लिए पहुंची टीम ने कंक्रीट डालकर सीमेंटीकरण किया

निर्माण के 2 साल में ही पुल में छेद को लेकर गुणवत्ता का सवाल अभी बना हुआ है

 
ff

उदयपुर - अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर बने ओवरब्रिज के बीचों-बीच सीमेट और कंक्रीट टूटकर सुराख हो गया है ,जिसमे पुल में लगे सरिए नजर आ रहे हैं । हालांकि, निर्माण के 2 साल में ही पुल में छेद को लेकर गुणवत्ता का सवाल अभी बना हुआ है। वही भारी वाहनों के गुज़रने के दौरान कंक्रीट व सीमेंट टूट कर गिर रहे है, जिससे हाईवे पर सफर करते लोगों की जान पर खतरे की आशंका है। जिससे दुर्घटना का खतरा मंडराने लगा है। 

उदयपुर-अहमदाबाद हाइवे के ओवरब्रिज में सुराख
उदयपुर-अहमदाबाद हाइवे के ओवरब्रिज में सुराख

ग्रामीण गुजरे तो वे चौंक पड़े

गौरतलब है कि सोमवार सुबह ही उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे के परसाद थानाक्षेत्र में बारा गांव के भागल घाट पर बने ब्रिज के बीचोंबीच छेद देखकर ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों को सूचित किया। ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिनों से ब्रिज के कुछ हिस्से से सीमेंट लगातार उखड़कर खिर रहा है। जैसे ही ऊपर से कोई वाहन गुजरता है, सीमेंट खिरने लगता है। सोमवार को जब सुबह-सुबह उधर से ग्रामीण गुजरे तो वे चौंक पड़े। पता चला कि सीमेंट इतना गिर गया है कि सरिये नजर आने लगे हैं। और तो और कंक्रीट खिरने के बाद अच्छाखासा छेद भी हो गया है। ब्रिज के नीचे खड़े रहने वालों को उस छेद के आरपार आसमान दिखाई देने लगा है। 

निर्माण 2 साल पहले ही हुआ है

क्षेत्र के सरपंच हरीश मीणा ने बताया कि इस स्थिति के बाद हादसे की आशंका को लेकर चिंता हुई और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि इस ब्रिज का निर्माण 2 साल पहले ही हुआ है। ऐसे में इसकी गुणवत्ता पर भी सवाल उठ रहे हैं।

इधर, इस सम्बंध में मीडिया में समाचार जारी होने के बाद जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने इस पर संज्ञान लिया। दोपहर में दुरुस्तीकरण के लिए टीम पहुंची और उन्होंने छेद और उसके आसपास के ब्रिज के हिस्से पर कंक्रीट डाली व सीमेंटीकरण किया।



 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal