होम वोटिंग को लेकर राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक


होम वोटिंग को लेकर राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक

लोकसभा आम चुनाव- 2024

 
home voting
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 23 मार्च। लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत होम वोटिंग को लेकर मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक शनिवार दोपहर कलक्ट्रेट मिनी सभागार में प्रकोष्ठ प्रभारी नगर निगम आयुक्त रामप्रकाश की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में प्रभारी अधिकारी रामप्रकाश ने होम वोटिंग के तहत 85 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों तथा 40 प्रतिशत से अधिक विकलांगता वाले दिव्यांगजनों को घर बैठे मतदान की सुविधा से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि होम वोटिंग को लेकर सर्वे हो चुका है तथा बीएलओ के माध्यम से चिन्हित मतदाताओं को फॉर्म 12डी का वितरण कराया जा रहा है। भरे हुए फॉर्म 12डी बीएलओ के माध्यम से ही संग्रहित कर रिटर्निंग अधिकारी तक पहुंचाएं जाएंगे। इसके पश्चात उनके पोस्टल बैलट जारी किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह सुविधा पूरी तरह से वैकल्पिक है। यदि चिन्हित मतदाता बूथ पर जाकर मतदान का इच्छुक हो तो उसे फॉर्म 12 डी नहीं भरना होगा। उन्होंने पोस्टल बैलट तथा अनिवार्य सेवाओं से जुड़े कार्मिकों के लिए प्रदत्त डाक मत पत्र सुविधा की भी जानकारी दी।

बैठक में सहप्रभारी उपनिदेशक स्थानीय निकाय विनोद कुमार, भारतीय जनता पार्टी से दीपक बोल्या, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से त्रिलोक पूर्बिया, अरूण टांक, सीपीआई से गेबीलाल डामोर, बहुजन समाज पार्टी से प्रदीप कुमार आदि उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal