भीलवाड़ा में अवैध रूप से चल रही गारनेट फैक्ट्री को किया सील


भीलवाड़ा में अवैध रूप से चल रही गारनेट फैक्ट्री को किया सील

15 टन शुद्ध गारनेट और 20 टन मिश्रित  गारनेट और दो सेपरेटर मशीन की जब्त

 
Illegal factory seized bhilwara
UT WhatsApp Channel Join Now

भीलवाड़ा 2 फरवरी 2024। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत शुक्रवार को जिला कलक्टर नमित मेहता एवं पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने मौके पर पहुंचकर संयुक्त टीमों की कार्यवाही का नेतृत्व किया। 

जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बीगोद के नई आबादी क्षेत्र में स्थित गारनेट फैक्ट्री का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 15 टन शुद्ध गारनेट 20 टन मिश्रित गारनेट जब्त किया और दो सेपरेटर मशीन जब्त की गई। जिला कलक्टर ने मौके पर मौजूद उपखंड अधिकारी को फैक्ट्री को सील करने और मशीनें जब्त करने के निर्देश दिए। 

निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने उपखंड अधिकारी को क्षेत्र में अवैध रूप से चल रही अन्य गारनेट फैक्ट्रियों को सील कर कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए। 

जिला कलक्टर मेहता ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि अवैध खनन गतिविधियों को समूल नष्ट करने के लिए कठोरतम कार्रवाई की जाएं ताकि खनन माफिया अवैध खनन गतिविधि संचालित करने की दोबारा हिम्मत ही नहीं कर सके। इसके लिए मूल स्रोत, बड़ी मशीनों व उपकरणों की जब्ती जैसे सख्त कदम भी उठाने में किसी तरह की कोताही नहीं बरती  जाए ।

पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने समस्त पुलिस वृताधिकारी को निर्देश दिए की अवैध खनन के विरुद्ध ठोस कार्यवाही की जाकर थानों में एफआईआर भी दर्ज करवाना सुनिश्चित करे।
 
इसके पश्चात जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक ने जालियां, प्रतापपुरा में बनास नदी के पेटे का निरीक्षण कर अवैध बजरी खनन रोकने के संबंध में दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान पर उपखंड अधिकारी श्री सुभाष यादव, तहसीलदार श्री राहुल धाकड़, सीओ सुनील सिहाग, खनि अभियंता बिजौलिया श्री प्रकाश माली एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal