सूचना सहायक भर्ती परीक्षा 21 जनवरी को

सूचना सहायक भर्ती परीक्षा 21 जनवरी को

भर्ती परीक्षाओं को लेकर बरतें पूर्ण गंभीरता मुख्य सचिव

 
soochna sahayak bharti pariksha

उदयपुर 20 जनवरी 2024। कल 21 जनवरी को प्रस्तावित सूचना सहायक भर्ती परीक्षा तथा आने वाले दो माह में होने वाली अन्य भर्ती परीक्षाओं को लेकर मुख्य सचिव सुधांशु पंत की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से बैठक हुई। मुख्य सचिव पंत ने सभी संभागीय आयुक्त और जिला कलक्टर्स को भर्ती परीक्षाओं को लेकर एसओपी तैयार करने तथा समय-समय पर उसे अपडेट करते हुए उसके अनुरूप चाक चौबंद व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूर्व में भर्ती परीक्षाओं के दौरान हुई घटनाओं की किसी भी सूरत में पुनरावृत्ति नहीं हो यह सुनिश्चित किया जाए।

वीसी में कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज ने सूचना सहायक भर्ती परीक्षा को लेकर बोर्ड की ओर से की जा रही व्यवस्थाओं से अवगत कराया। साथ ही उन्होंने बताया कि इस बार हैण्ड राइटिंग सेम्पलिंग की भी व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी प्रकार की डुप्लीकेसी को रोका जा सके। उन्होंने परीक्षा व्यवस्था में लगे सभी अधिकारियों, कर्मचारियों तथा अभ्यर्थियों को परीक्षा को दूषित करने से रोकने के लिए बनाए गए नवीन कानूनों की जानकारी दिए जाने का भी आग्रह किया।

परीक्षा को लेकर 52 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं

उल्लेखनीय है कि उदयपुर जिले में सूचना सहायक भर्ती परीक्षा को लेकर 52 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 17795 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा को लेकर जिला कलक्टर के निर्देशन में सम्पूर्ण व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली गई हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से भी माकूल बंदोबस्त किए गए हैं। 

बैठक में सभी संभागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक तथा संबंधित जिला कलक्टर्स एवं एसपी ने भाग लिया। उदयपुर में डीओआईटी वीडियो कांफ्रेन्सिंग सभागार से जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल, एसपी डॉ. भुवन भूषण यादव, एडीएम प्रशासन शैलेश सुराणा सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal