सलूंबर में स्थापित कोविड कंसल्टेशन एंड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

सलूंबर में स्थापित कोविड कंसल्टेशन एंड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

भर्ती रोगियों से पूछी कुशलक्षेम, परिजनों से किया संवाद

 
collector visit salumbar

जिला कलक्टर का सलूंबर दौरा

उदयपुर, 26 मई 2021 । जिला कलक्टर चेतन देवड़ा बुधवार को सलूंबर के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने वहां कोविड रोगियों के लिए स्थापित किये गए कोविड कंसल्टेशन एंड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। 

इस दौरान उन्होंने वहां भर्ती रोगियों की कुषलक्षेम पूछी और उनके परिजनों से संवाद कर दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं एवं उपचार के बारे में जानकारी प्राप्त की। कलक्टर ने वहां स्थापित किये गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व अन्य व्यवस्थाओं के बारे में चिकित्सकों से जानकारी ली। उन्होंने रोगियों को ऑक्सीजन देने के लिए की गई वैकल्पिक व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। 

कलक्टर ने कहा कि कोविड रोगियों की सुविधार्थ जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर कोविड कंसल्टेशान एंड केयर सेंटर स्थापित किये गये है जिससे रोगियों को जिला मुख्यालय पर नहीं आना पड़े और वहीं चिकित्सकीय सुविधाओं के साथ स्वास्थ्य लाभ मिल सके। 

उन्होंने सलूंबर कोविड कंसल्टेशान एंड केयर सेंटर में की गई व्यवस्थाओं की सराहना की और इन्हें और अधिक सुदृढ़ बनाने के निर्देष दिए। निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद एसडीओ मणिलाल तीरगर ने बताया कि 25 बेड के इस सेंटर पर 14 बेड पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लगे हुए हैं और जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर भी मौजूद है। वहीं  दिन-रात अनुभवी चिकित्सकों की टीम पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी सेवाएं दे रही है।

अधिकारियों की ली बैठक

निरीक्षण के बाद कलेक्टर देवड़ा ने वहां पंचायत समिति सभागार में सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में अधिकारियों से चर्चा करते हुए उपखण्ड क्षेत्र में प्रभावित गांवों एवं पंचायतों की स्थिति की समीक्षा की और संक्रमण को रोकने एवं प्रभावित क्षेत्रों के लोगोें को संक्रमण से बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों एवं व्यवस्थाओं की जानकारी ली। कलक्टर ने क्षेत्र में कोविड रोगियों और संदिग्धों की सर्वे कर  निगरानी रखने के निर्देश दिए। 

उन्होंने उपखण्ड क्षेत्र में कोविड गाइडलाइन की पालना सुनिष्चित करवाने के लिए नियुक्त अधिकारियों एवं निगरानी दलों को लगातार सर्वें करने, मॉनिटरिंग करने एवं आवष्यक व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के निर्देष दिए और सर्वे, मेडिकल किट वितरण व बेहतर चिकित्सा सेवाओं के लिए पाबंद किया। बैठक में एसडीएम तीरगर ने अब तक की स्थिति एवं किये गये कार्यों के बारे में अवगत कराया। इस दौरान अन्य ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने भी जानकारी दी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal