निजी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में 25 प्रतिशत बैड आरक्षित रखने के निर्देश


निजी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में 25 प्रतिशत बैड आरक्षित रखने के निर्देश

कोरोना पर सूचना संप्रेषण के लिए उदयपुर कलक्टर की पहल

फेसबुक पेज से मिल रही पल-पल की जानकारी

 
निजी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज में 25 प्रतिशत बैड आरक्षित रखने के निर्देश
UT WhatsApp Channel Join Now

कोरोना संबंधी सूचनाएं नियंत्रण कक्ष तक पहुंचाएं

अस्पतालों के ओपीडी का समय बदला

उदयपुर 24 मार्च 2020। जिला कलक्टर श्रीमती आनन्दी ने एक आदेश जारी कर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार के आदेशानुसार जिले के निजी अस्पताल एवं निजी मेडिकल कॉलेज में बैड क्षमता के अनुसार 25 प्रतिशत बैड आरक्षित रखने के निर्देश दिए हैं।

इसके तहत संबंधित निजी अस्पताल एवं निजी मेडिकल कॉलेज जिनकी बैड क्षमता 100 या 100 से अधिक है, को निर्देशित किया जाता है कि उनके यंहा उपलब्ध बैड क्षमता के 25 प्रतिशत बैडों को कोरोना वायरस से संक्रमण, संदिग्ध रोगियों के इलाज व भर्ती के लिए आइसोलेशन वार्ड के लिए आरक्षित रखें।

कोरोना पर सूचना संप्रेषण के लिए उदयपुर कलक्टर की पहल, फेसबुक पेज से मिल रही पल-पल की जानकारी

कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में फैल रही अफवाहों, फेक न्यूज इत्यादि के बीच जनसामान्य को पुख्ता और अधिकृत जानकारी देने के लिए जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी के निर्देशों पर तैयार किया गया फेसबुक पेज इन दिनों बेहद लोकप्रिय हो रहा है।  

सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग की उपनिदेशक शीतल अग्रवाल ने बताया कि विभाग के आईटी एक्सपर्ट की टीम द्वारा इस फेसबुक पेज का निर्माण किया गया है और इस पर कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में हो रही गतिविधियों, आमजनता की प्रतिक्रिया, उनकी समस्याओं पर तथ्यात्मक स्पष्टीकरण के साथ ही इस संबंध में चल रही अफवाहों व फेक न्यूज के खंडन के साथ पुख्ता और अधिकृत जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। इस फेसबुक पेज को इसके लिंक ‘फेसबुक डॉट कॉम डीस्ट्रीक्टउदयपुर’ को क्लिक कर देखा जा सकता है और इस पर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

अग्रवाल ने बताया कि इस पेज को अब तक 2 हजार 967 लोगों ने लाईक किया है वहीं 3 हजार 157 लोग इसको फॉलो कर रहे हैं। प्रतिदिन इस पेज को हजारों लोग देख रहे है और इस पर शेयर की जा रही जानकारी का उपयोग कर रहे हैं।

कोरोना संबंधी सूचनाएं नियंत्रण कक्ष तक पहुंचाएं

जिले में कोरोना के संक्रमण को रोकने एवं इसके बचाव के तहत हो रही गतिविधियों दौरान सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष के प्रभारी डॉ. महामाया प्रसाद चौबीसा ने बताया कि कोरोना से संबंधित आवश्यक सूचना शीघ्र नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 0294-24146200294-2412049 पर शीघ्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

अस्पतालों के ओपीडी का समय बदला

कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति के दृष्टिगत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधीन संचालित समस्त चिकित्सा संस्थान व जनता क्लीनिकों में ओपीडी आगामी आदेशों तक एक पारी में सुबह 9 से अपराह्न 3 बजे तक संचालित होंगे। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने दी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal