घरेलू गैस सिलेंडर कल से 200 रुपए सस्ता

घरेलू गैस सिलेंडर कल से 200 रुपए सस्ता

सभी के लिए 200 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर

 
lpg

महंगाई की मार झेल रही आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी है। मोदी सरकार ने ओणम और रक्षाबंधन के मौके पर बड़ा तोहफा दिया है। मंगलवार (29 अगस्त) को कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि सभी उपभोक्ताओं के लिए गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम किये जाएंगे।

75 लाख बहनों को मिलेंगे फ्री कनेक्शन

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ओनम और रक्षाबंधन के त्योहार पर दाम घटाकर पीएम मोदी ने बहनों को बड़ा तोहफा दिया है। 75 लाख बहनों के लिए उज्जवला गैस योजना के तहत उनको फ्री गैस कनेक्शन मिलेंगे। एक रुपये नहीं देना होगा। पाइप, चूल्हा और सिलेंडर मुफ्त मिलेगा। दुनियाभर में गैस के दाम बढ़े हैं, लेकिन भारत में इसका कम असर हुआ है।

ANURAG THAKUR

उज्जवला योजना के तहत पहले से ही 200 की सब्सिडी थी, जबकि 200 की आज से अलग से सब्सिडी का लाभ मिलेगा। यानी अब उज्जवला योजना के तहत आने वालों को 400 रुपये की सब्सिडी मिलेगी। 33 करोड़ लोगो के पास गैस सिलेंडर के कनेक्शन हैं। वहीं 75 लाख नए कनेक्शन दिए जाएंगे। इसमें 7680 करोड़ का खर्च आएगा। 

सालभर में मिलते हैं 12 सिलेंडर

केंद्र सरकार ने देशभर में साल 2016 में उज्जवला योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत लाभार्थी एक साल में कुल 12 सिलेंडर पर सब्सिडी का फायदा ले सकते हैं। सरकारी योजना के तहत गरीबी रेखा के नीचे आने वाले परिवारों को फ्री में रसोई गैस कनेक्शन की सुविधा मिलती है। 

 




 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal