ईदुलजुहा पर मस्जिदों में नहीं होगी सामूहिक नमाज


ईदुलजुहा पर मस्जिदों में नहीं होगी सामूहिक नमाज

कलक्टर चेतन देवड़ा के साथ बैठक में मुस्लिम धर्मगुरुओं ने दोहराई प्रतिबद्धता

 
eid ul azha
UT WhatsApp Channel Join Now

मौलवियों की अपील- घर पर ही पढ़े नमाज

उदयपुर 19 जुलाई 2021 । जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने सोमवार को मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर इस माह आने वाले धार्मिक त्योहारों के दौरान त्रिस्तरीय जन-अनुशासन दिशा निर्देश 5.0 की पालना को लेकर चर्चा की। जिला परिषद सभागार में आयोजित बैठक में मुस्लिम समाज के धार्मिक प्रतिनिधियों ने 21 जुलाई को ईदुलजुहा के मौके पर राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मस्जिदों में एकत्रित नहीं होकर घरों से ही नमाज पढ़ने पर सहमति जताई।

संकट अभी टला नहीं हैः कलक्टर चेतन देवड़ा

कलक्टर चेतन देवड़ा ने मुस्लिम धर्मगुरुओं को उदयपुर जिला प्रशासन की ओर से ईदुलजुहा की अग्रिम मुबारकबाद देते हुए कहा कि हम सभी पिछले दो साल से कोरोना संकट का सामना कर रहे हैं और यह बहुत संतोष की बात है कि उदयपुर अकेला ऐसा संभाग मुख्यालय है जहां अस्पताल पहुंचने वाले हर मरीज को समय पर ऑक्सीजन और दवा मिली है, लेकिन संकट अभी गया नहीं है और इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। हम सभी चाहते हैं कि सभी अपने त्योहार मनाएं, इबादत करें, लेकिन मौजूदा हालात को समझना होगा। जिस मजबूती के साथ हम अब तक अडिग रहे हैं, वही मजबूती हमें आगे भी दिखानी होगी।

जीवन बचाना हम सब की जिम्मेदारीः एसपी डॉ. राजीव पचार

एसपी डॉ. राजीव पचार ने कहा कि राज्य सरकार की गाइडलाइन का मकसद लोगों के जीवन की रक्षा करना है। गाइडलाइन से हम सभी बंधे हैं और वर्तमान में कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थान पर एकत्रित होने की अनुमति नहीं है। एसपी पचार ने मुस्लिम धर्म गुरुओं को ईदुलजुहा की अग्रिम शुभकामना देते हुए गाइडलाइन की पालना करवाने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

मौलवियों की अपील- घर पर ही पढ़े नमाज

बैठक के दौरान मुस्लिम धर्म गुरुओं ने उदयपुर जिले के सभी मुस्लिम धर्मावलम्बियों से ईदुलजुहा की नमाज घर पर ही अदा करने और सार्वजनिक स्थानों पर एकत्रित नहीं होने की अपील की। एडिशनल एसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा ने बताया कि उदयपुर जिले के सभी थानों में बैठक आयोजित कर मुस्लिम समाज के विभिन्न प्रतिनिधियों को राज्य सरकार की नई गाइडलाइन के बारे में जानकारी दे दी गई है।

शहर के मौलवियों ने वीडियो और ऑडियो संदेश जारी कर ईदुलजुहा की नमाज घर पर ही पढ़ने की अपील की है। बैठक में एडीएम (सिटी) अशोक कुमार, एडिशनल एसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा सहित पुलिस के अन्य आला अधिकारी उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal