मतदान के दौरान सामान्य व्यवस्था तैयारी को लेकर निगम में आयोजित हुई बैठक

मतदान के दौरान सामान्य व्यवस्था तैयारी को लेकर निगम में आयोजित हुई बैठक

निगम आयुक्त आईएएस मालावत ने ली प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक

 
election meeting

उदयपुर 11 अक्टूबर 2023 । जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल के निर्देश पर बुधवार को नगर निगम आयुक्त आईएएस वासुदेव मालावत ने निगम कार्यालय में नगर विकास प्रन्यास, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग, एवीवीएनएल अधिकारियों के साथ चुनाव के दौरान  व्यवस्था उपलब्ध करवाने की तैयारी को लेकर बैठक का आयोजन किया।

निगम आयुक्त आईएएस वासुदेव मालावत ने बताया कि बुधवार को चुनाव की तैयारी को लेकर निगम उपायुक्त सुधांशु सिंह, नगर विकास प्रन्यास सचिव राजेश जोशी, सार्वजनिक निर्माण विभाग अधीक्षण अभियंता अनिल गर्ग, अधिशासी अभियंता आर के मुंदडा, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता गिरीश जोशी, जलदाय विभाग की अधिशासी अभियंता नवनीता माथुर, नगर निगम अधीक्षण अभियंता मुकेश पुजारी, अधिशासी अभियंता शशि बाला सिंह, लखन लाल बैरवा, रितेश पाटीदार, राजस्व अधिकारी नितेश भटनागर, लेखा अधिकारी शुभम माहेश्वरी आदि के साथ चुनाव में सामान्य व्यवस्था की तैयारी को लेकर विचार विमर्श कर चुनाव आयोग द्वारा जारी निर्देश की पालना में कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए। 

बैठक में सभी आवश्यक सेवा हेतु जल्द से जल्द टेंडर जारी करने एवं उसकी सुचारु व्यवस्था संपूर्ण करने को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। सभी मतदान केंद्र पर बिजली, पानी, टेंट, सफाई, बेरिकेड आदि की व्यवस्था सुचारु करने के भी निर्देश जारी कर दिए हैं। मतदान हेतु पोलिंग पार्टी के आने एवं जाने के समय में कोई समस्या नहीं हो ऐसी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। बिजली पानी एवं टेंट की व्यवस्था को लेकर कार्यवाही जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। 

मतदान में उपयोग लिए जाने वाले वाहनों के पार्किंग स्थल की व्यवस्था एवं वहां पर आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था तत्काल उपलब्ध हो सके ऐसे निर्देश दिए हैं। आईएएस मालावत ने उन सभी सरकारी इमारत पर जिन्हे मतदान हेतु उपयोग में लिया जाएगा उनमें भी सभी व्यवस्था सुचारु करने के निर्देश दिए हैं, ऐसे स्थान जहां पर विद्युत व्यवस्था नहीं है वहां पर अस्थाई विद्युत कनेक्शन जल्द से जल्द लगाने के निर्देश भी बिजली विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। 
अगले हफ्ते करेंगे निरीक्षण। 

नगर निगम आयुक्त आईएएस वासुदेव मलावत ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को अपने-अपने विभाग अनुसार कार्य निर्देश जारी कर तीन दिन में स्तिथि से अवगत करवाने को कहा है। अगले सप्ताह मालावत स्वयं यूआईटी सचिव राजेश जोशी के साथ सभी प्रमुख स्थानों का निरीक्षण करेंगे जिससे मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना रहे।

प्रचार हेतु सरकारी भवनों का नहीं हो उपयोग

नगर निगम आयुक्त बासुदेव मालावत ने बैठक में सबको निर्देशित किया है कि आचार संहिता के दौरान कोई भी राजनीतिक पार्टी सरकारी इमारत का उपयोग प्रचार प्रसार हेतु नहीं करे और किसी भी प्रकार की प्रचार सामग्री नहीं लगाए। चुनाव आयोग द्वारा जारी आर्दश आचार संहिता के क्रियान्वयन में कोई कमी नहीं रखनी है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal