शीघ्र शुरू हो नीमच माता रोप वे का काम - कलेक्टर

शीघ्र शुरू हो नीमच माता रोप वे का काम - कलेक्टर

जिला कलेक्टर ने यूआईटी के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

 
neemach mata ropeway

सड़कों से मिले आमजन को सुविधा

उदयपुर 29 जनवरी 2022 । जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में विकास कार्यों से आम जनता को पूरा-पूरा लाभ दिलाने की प्रतिबद्धता का साथ शनिवार को अवकाश के दिन भी कलक्टर ताराचंद मीणा के दौरों की श्रृंखला जारी रही। कलक्टर ताराचंद मीणा ने शनिवार को शहर में नगर विकास प्रन्यास द्वारा जारी विभिन्न निर्माण व विकास कार्यों का अवलोकन किया और कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए।

जल्द बनेगा नीमच माता रोपवे

कलक्टर मीणा ने अपने दौरे की शुरुआत नीमच माता से की। उन्होंने  पर्यटन विकास दृष्टि से तैयार किये जाने वाले नीमच माता रोपवे के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा इस संबंध में अनुमति एवं आवश्यक कार्रवाई को तत्काल पूरा करते हुए रोप वे का निर्माण  शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए।

सड़कों से मिले आमजन को सुविधा 

उन्होंने लेकसिटी मॉल से सुभाष नगर तक निर्माणाधीन सड़क का जायजा लिया और वहां आ रहे भूमि संबंधी प्रकरणों की चर्चा करते हुए इनके शीघ्र समाधान के निर्देश दिए।  

कलेक्टर मीणा ने सुभाष नगर से आयड़ नदी पर वेंटेड कॉजवे निर्माण को देखा और इससे आमजन को हो रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।  इसके पश्चात कलेक्टर ने सेवाश्रम ओवरब्रिज सम्बन्धी निर्माण कार्य की प्रगति देखी और बकाया कार्य  का जायजा लिया और इस कार्य को शीघ्र पूरा करते हुए आमजन को राहत प्रदान करने की बात कही। कलेक्टर ने निर्माण कार्य के दौरान गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने पर जोर दिया। 

इसके पश्चात उन्हें महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से माली कॉलोनी तक सड़क निर्माण कार्य व महाराणा प्रताप कृषि अभियांत्रिकी महाविद्यालय की  योजनाओं की नीलामी के संबंध में जानकारी प्राप्त की और समय पर नीलामी प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान यूआईटी सचिव अरुण कुमार हसीजा ने इन निर्माण कार्यों के बारे मे विस्तार से जानकारी दी।

इस दौरे के दौरान अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजीव कुमार शर्मा एवं अन्य अभियंता व अधिकारियों ने कलक्टर को विकास कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी दी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal