NHAI ने मोबाइल एप्लीकेशन ‘राजमार्गयात्रा’ लांच किया

NHAI ने मोबाइल एप्लीकेशन ‘राजमार्गयात्रा’ लांच किया

सफर के दौरान नहीं होगी परेशानी

 
udaipur jaipur highway udaipur gomti chauraha highway road travel rajasthan nitin gadkari ashok gehlot

नेशनल हाईवे पर सफर के दौरान पेट्रोल पंप, टोल प्‍लाजा या जरूरत पड़ने पर अस्‍पताल कितना दूर है, किसी से पूछने की जरूरत नहीं है।  इतना ही नहीं, हाइवे पर आगे कैसा मौसम रहेगा, यह भी आपको पता चलेगा।  साथ ही, सफर के दौरान किसी भी तरह की परेशानी होने पर मदद भी तुरंत मिलेगी।  नेशनल हाईवे आथारिटी ऑफ इंडिया ने सफर में लोगों को एक नई सुविधा उपलब्‍ध कराई है। 

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने मोबाइल एप्लीकेशन ‘राजमार्गयात्रा’ लांच किया है। वाहन चालक इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और आईओएस ऐप स्टोर दोनों पर डाउनलोड कर सकते हैं, जो यात्रियों को तरह तरह की जानकारी के साथ ही शिकायतों का समाधान भी करेगा। इससे तत्काल मौसम की स्थिति, समय पर प्रसारण सूचनाएं और अन्य आवश्यक सेवाओं की जानकारी भी मिलेगी। ऐप फिलहाल हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है। 

शिकायत को कर सकते हैं ट्रैक

ऐप में बिल्ट-इन शिकायत निवारण सिस्टम है। यात्री किसी भी संदेश को स्पष्ट रूप से जानने के लिए जियो-टैग कर वीडियो या फोटो को एड कर राजमार्ग से जुड़ी रिपोर्ट कर सकते हैं। ऐप से पंजीकृत शिकायत को समयबद्ध तरीके से निपटाने का प्रावधान किया गया है। किसी भी देरी के मामले में सिस्टम-जनरेटेड मामले को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा। यात्री पूर्ण पारदर्शिता के लिए अपनी शिकायतों की स्थिति को भी ट्रैक कर सकते हैं।

फास्टैग सेवाएं

ऐप विभिन्न बैंक पोर्टलों से जुड़ा है, जिससे उपयोगकर्ता एक ही प्लेटफॉर्म पर अपने फास्टैग को आसानी से रिचार्ज करा सकते हैं और मासिक पास ले सकते हैं। साथ ही फास्टैग संबंधित अन्य बैंकिंग सेवाओं तक आसानी से पहुंच बना सकते हैं।

 

 

 

 


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal