एक माह में तैयार हो जाएगा सूचना केन्द्र का ओपन थियेटर


एक माह में तैयार हो जाएगा सूचना केन्द्र का ओपन थियेटर

यूआईटी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता शर्मा ने किया निरीक्षण

 
soochna kendra udaipur
UT WhatsApp Channel Join Now
बकाया कार्य एक माह में पूर्ण गुणवत्ता के साथ करने के दिए निर्देश

उदयपुर 6 जून 2023 । जिला कलक्टर ताराचंद मीणा की पहल पर शहर की हेरिटेज बिल्डिंग सूचना केन्द्र के ओपन थियेटर का जीर्णोद्धार कार्य एक माह में पूर्ण कर लिया जाएगा। मंगलवार को यूआईटी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता संजीव शर्मा के औचक निरीक्षण दौरान संबंधित अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इस दौरान शर्मा ने ओपन थियेटर (मुक्ताकाशी रंगमंच) के जीर्णोद्धार कार्य के तहत मुख्य मंच पर फ्लोरिंग कार्य के साथ थियेटर के सौंदर्यीकरण पर विशेष फोकस किया और कहा कि हेरिटेज बिल्डिंग होने के नाते इस कार्य को पूरे सौंदर्यबोध और गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाना चाहिए। 

उन्होंने मुख्य मंच पर लाईटिंग की उचित व्यवस्था के साथ ग्रीन रूम में लोहे की जालियों के स्थान पर एल्यूमिनीयम स्लाइडिंग विंडो और एल्यूमिनीयम व एक्रीलिक के आकर्षक दरवाजे लगाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होंने संबंधित ठेकेदार के कार्य की गति धीमी होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए शेष रहे कार्य को गति प्रदान करते हुए एक माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

सूचना केन्द्र के संयुक्त निदेशक डॉ. कमलेश शर्मा, आर्किटेक्ट राजेन्द्र मेनारिया, अधिशासी अभियंता नीरज माथुर और सहायक अभियंता खुशबू चावला ने अब तक किए गए कार्यों की प्रगति की जानकारी दी और आश्वस्त किया कि आगामी दिनों में पूरा कार्य एक कार्ययोजना तैयार कर युद्धस्तर पर मॉनिटरिंग कर पूर्ण कराया जाएगा।  

उल्लेखनीय है कि जिला कलक्टर ताराचंद मीणा की पहल पर सूचना केन्द्र परिसर में स्थित मुक्ताकाशी रंगमंच का नगर विकास प्रन्यास द्वारा लगभग 50 लाख रुपयों की लागत से जीर्णोद्धार किया जा रहा है और इसे जवाहर कला केन्द्र की भांति लाल रंग के पत्थर से आकर्षक ढंग से सजाया-संवारा जा रहा है।  
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal