ऑपरेशन थियेटर है, सर्जन है फिर भी नहीं हो रहे ऑपरेशन

ऑपरेशन थियेटर है, सर्जन है फिर भी नहीं हो रहे ऑपरेशन

संभागीय आयुक्त ने किया सीएचसी नाई व बड़गांव का औचक निरीक्षण, अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी, नोटिस के निर्देश

 
CHC Nai inspected by Divisional commissioner

उदयपुर 22 फरवरी 2024 । राज्य सरकार के निर्देशानुसार चिकित्सा संस्थानों में आमजन को सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन मुस्तैद है। संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने गुरूवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाई एवं बड़गांव का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कई तरह की कमियां पाए जाने पर नाराजगी जताते हुए संबंधितों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्त श्री भट्ट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाई पहुंचे। वहां उन्होंने कार्मिकों की उपस्थिति जांची। इसमें निरीक्षण के दौरान कार्मिक अनूप सहानी और राजकुमार गैरहाजिर पाए गए। उनके खिलाफ कार्यवाही के लिए सीएमएचओ को निर्देशित किया। 

भट्ट ने मरीजों और परिजनों से बातचीत कर उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान सामने आया कि सीएचसी में ऑपरेशन थियेटर सुव्यवस्थित है तथा सर्जन डॉ हरिश गुर्जर भी दो साल से पदस्थ है, इसके बावजूद एक भी ऑपरेशन नहीं हो रहा है। इस पर संभागीय आयुक्त ने नाराजगी जताते हुए सर्जन को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

संभागीय आयुक्त श्री भट्ट ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़गांव का भी निरीक्षण किया। वहां भी ओपीडी एवं वार्ड में मरीजों व परिजनों से संवाद कर स्थिति की जानकारी ली। बडगांव में भी ऑपरेशन थियेटर में सभी उपकरण उपलब्ध होना पाया गया, लेकिन सर्जन नहीं होने से ऑपरेशन सुविधा नहीं मिल पा रही है, लेकिन माइनर कार्य होना पाया गया। ऑपरेशन थियेटर के उपकरण पर्याप्त साफ नहीं पाए गए। इस पर क्लीनिंग ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal