गोवर्धन सागर, दूध तलाई में शुरू होगी पैडल बोट


गोवर्धन सागर, दूध तलाई में शुरू होगी पैडल बोट

गैराज शाखा जारी करेंगी स्टार होटल को नाव व जेटी की अनुमति 

 
padel boat at goverdhan sagar
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर। नगर निगम गैराज समिति की महत्वपूर्ण बैठक समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई, इस दौरान नगर निगम उप महापौर पारस सिंघवी अधिशासी अभियंता (यांत्रिक) लखनलाल बैरवा, सभी समिति सदस्य भी उपस्थित रहे।

नगर निगम गैराज समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी ने बताया कि सोमवार को निगम गैराज समिति की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में शहर में सफाई एवं निगम द्वारा करवाए जाने वाले विभिन्न कार्यों हेतु सर्व समिति से निर्णय लिए गए।

गोवर्धन सागर, दूध तलाई में शुरू होगी पैडल बोट

निगम गैराज समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी ने बताया कि कुछ समय पूर्व असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया द्वारा गोवर्धन सागर में वाटर स्पोर्ट्स एवं दूध तलाई में पैडल बोट शुरू करने को लेकर निर्देश दिए थे। इसी की पालना में सोमवार को आयोजित हुई समिति की बैठक में जल्द ही पैडल बोट शुरू करने का सर्वस्व समिति निर्णय लिया गया। बैठक में उपस्थित उप महापौर पारस सिंघवी ने अधिशासी अभियंता लखनलाल बैरवा को जल्द ही इस कार्य में अग्रिम कार्रवाई के निर्देश दिए।  

ओपन जिम मरम्मत हेतु जल्द किया जाएगा टेंडर

नगर निगम गैराज समिति की बैठक में समिति सदस्य देवेंद्र पुजारी द्वारा अवगत कराया गया कि नगर निगम क्षेत्र में संचालित होने वाले कई ओपन जिम मरम्मत के अभाव में अनुपयोगी हो रहे हैं। इस पर उप महापौर पारस सिंघवी ने समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी को जल्द ही सभी जिम के मरमत हेतु टेंडर जारी करने के निर्देश दिए। शहर में लगे हुए जिम जल्द ही ठीक होंगे। 

निगम वाहनों पर होगा कलर 

नगर निगम गैराज समिति की बैठक में समिति सदस्य हीरा देवी मीणा द्वारा अवगत कराया गया कि नगर निगम के कई वाहनों पर लंबे समय से रंग रोगन नही किया गया है जिससे शहर में निगम की छवि को खराब हो रही है। इस पर सर्व समिति से निगम की ऐसे सभी वहां जो सार्वजनिक रूप से शहर में संचालित किए जाते हैं उन सभी वाहनों पर रंग रोगन करवाया जाएगा। 

गैराज शाखा जारी करेंगी स्टार होटल को नाव व जेटी की अनुमति

नगर निगम गैराज समिति की बैठक में स्टार होटल को नाव एवं जेटी की जारी की जाने वाली अनुमति को लेकर चर्चा हुई। समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी ने बैठक में अवगत कराया की पहले यह कार्य निगम की गैराज शाखा द्वारा संपूर्ण किया जाता था लेकिन गैराज में अधिकारी के अभाव में यह कार्य राजस्व शाखा को सुपुर्द किया गया था चुकी अब गैराज शाखा में अधिकारी द्वारा कार्यभार संभाल लिया है इस कारण यह कार्य फिर से निगम की गैराज शाखा द्वारा किया जाएगा।

सुखाड़ीया सर्कल की अव्यवस्था पर हुई चर्चा

नगर निगम गैराज समिति की बैठक में समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी द्वारा अवगत कराया गया कि सुखाडिया सर्कल पर नाव संचालित करने वाली फर्म द्वारा बहुत अव्यवस्था फैलाई जा रही है। महीनो तक पानी के हौज़ की सफाई नहीं की जाती है, साथ ही पानी से दुर्गंध आती है। जिस पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि संबंधित ठेकेदार को व्यवस्था सुधारने के साथ ही उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

सिटी बस संचालक को लेकर हुए निर्णय

नगर निगम गैराज समिति सदस्य पूनम सिंह रावत एवं कमलेश मेहता द्वारा अवगत कराया गया कि शहर के औद्योगिक क्षेत्र मादड़ी एवं कलडवास में सिटी बस संचालित नहीं होने के कारण शहर से आने वाले यात्रियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अतः दोनो स्थानों हेतु पहाड़ी बस स्टैंड से सिटी बसें संचालित की जाए। जिस पर बैठक में उपस्थित उप महापोर सिंघवी ने पूरी तरह समर्थन करते हुए लखन लाल बैरवा को निगम में आने वाली इलेक्ट्रिक बसों में से एक नया रूट निर्धारित करने के निर्देश दिए गए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal