गरीब कल्याण योजना में महिलाओं के खाते में भुगतान आज से

गरीब कल्याण योजना में महिलाओं के खाते में भुगतान आज से

प्रधानमंत्री जन-धन योजना
 
गरीब कल्याण योजना में महिलाओं के खाते में भुगतान आज से
बैंकों व बीसी के पास भीड़ से बचने की नई व्यवस्था
 

उदयपुर, 2 अप्रेल 2020। प्रधानमंत्री जनधन योजना के अन्तर्गत महिलाओं के जन-धन खातों में भारत सरकार द्वारा जमा की जाने वाली प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की राषि के भुगतान के लिए विशिष्ट व्यवस्थाएं की गई हैं।

मार्गदर्शी बैंक के मुख्य प्रबंधक बालेन्द्र प्रसाद मुख्य प्रबन्धक ने बताया कि जिले में लगभग 350 शाखाओं एवं 600 बीसी के माध्यम से पीएमजीकेवाई योजना का भुगतान किया जायेगा। बैंकों व बीसी के पास ज्यादा भीड़ न हो इस दृष्टि से विशेष गाईडलाईन जारी की गई है। जिले के सभी बैकर्स को निर्देष दिये है कि जिले के सभी बीसी राजीव गांधी केन्द्र पर बैठ कर ही भुगतान करेंगें तथा इस दौरान बीसी व शाखाओं पर सेनेटाइजर की व्यवस्था व सोसियल डिस्टेंसिंग की पालना की जावें।

इस तरह होगा भुगतान

प्रसाद ने बताया कि जारी गाइडलाइन के अनुसार जिन खातों का अंतिम अंक 0 या 1 है उन खातों में सरकार द्वारा 2 अप्रेल को राशि जमा की जाएगी व भुगतान 3 अप्रेल को होगा वहीं जिन खातों का अंतिम अंक 2 या 3 है उन खातों में 3 अप्रेल को राशि जमा होगी व भुगतान 4 अप्रेल को किया जायेगा। इसी प्रकार जिन खातांे का अंतिम अंक 4 या 5 है उन खातो में 4 अप्रेल को राषि जमा होगी व भुगतान 7 अप्रेल को किया जायेगा। जिन खातो का अंतिम अंक 6 या 7 है उन खातों में 5 अप्रेल को राशि जमा होगी व भुगतान 8 अप्रेल को तथा जिन खातों का अंतिम अंक 8 या 9 है उन खातों में 6 अप्रेल को राशि जमा होगी व भुगतान 9 अप्रेल को किया जायेगा। इस व्यवस्था से बैंको व बीसी के पास भीड़ कम होगी और लोग आसानी से भुगतान ले पाएंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal