चुनावी खर्च नियंत्रण को लेकर राजनीतिक दलों की बैठक

चुनावी खर्च नियंत्रण को लेकर राजनीतिक दलों की बैठक

चुनावी खर्च में राजनीतिक दल निर्वाचन आयोग के निर्देशों की करें पालना-जिला निर्वाचन अधिकारी

 
election exp control

उदयपुर 6 जुलाई 2023 । आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान आदर्श आचार संहिता की पालना तथा निर्वाचन व्यय नियंत्रण को लेकर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर ताराचंद मीणा की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी मीणा ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत कराते हुए कहा कि निर्विघ्न, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए सभी संबंधित पक्षों का सहयोग अपेक्षित है। 

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की प्रत्येक गतिविधि, राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों के चुनावी खर्च, आदर्श आचार संहिता की पालना आदि पर पैनी नजर रहेगी। ऐसे में सभी से अपेक्षा की जाती है कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अक्षरक्षः पालना की जाए। 

बैठक में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में निर्वाचन के दौरान चाय-काफी से लेकर लंच-डिनर, सभा-रैलियों के लिए मंच-पाण्डाल, वाहनों के उपयोग, चुनावी कार्यालयों के किराए से लेकर वहां उपयोग की जाने वाली सभी तरह की सामग्रियों के लिए दरें निर्धारित की गई। साथ ही बताया कि चुनावी खर्चे का अंकेक्षण इन्हीं दरों के आधार पर किया जाएगा, ऐसे में सभी संबंधित अपने खर्च विवरण का संधारण सही तरीके से करें।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी. बुनकर, मुख्य लेखा अधिकारी एवं सहायक नोडल अधिकारी ईईएम प्रकोष्ठ संदीप चारण, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से गोपालकृष्ण शर्मा, पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, सोमेश्वर मीणा, संजीव राजपुरोहित, देवीलाल, भारतीय जनता पार्टी से दीपक कुमार बोल्या, आम आदमी पार्टी से राकेश बंसल, मोहम्मद हनीफ, राष्ट्रीय लोक पार्टी से हीरालाल गर्ग, बहुजन समाज पार्टी से जगदीश बाबरिया सहित निर्वाचन प्रकोष्ठ, व्यय प्रकोष्ठ से जुडे़ कार्मिक उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal