वोट डालती महिला बोली -‘‘यो तो आप घणो हऊ किदो साहब"

वोट डालती महिला बोली -‘‘यो तो आप घणो हऊ किदो साहब"

पोस्टल बैलेट के मतदाताओं से मिले कलक्टर

 
postal ballot
वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए पोस्टल-बैलेट से मतदान

उदयपुर 23 अक्टूबर 2021 । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वल्लभनगर उप चुनाव के दौरान 80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिक, पीडब्ल्यूडी (दिव्यांग) वोटर्स और कोविड पॉजिटिव मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट से मतदान का प्रथम चरण जारी है। निर्वाचन क्षेत्र में इस प्रकार की व्यवस्था हो जाने से इन वर्ग के मतदाताओं को बहुत संबल मिला है और वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाता सहर्ष अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है।

शुक्रवार को पोस्टल बैलेट से जारी मतदान प्रक्रिया का जायजा लेने जिला निर्वाचन अधिकारी चेतन देवड़ा पिथलपुरा हवेली में पहुंचे और जहां मतदान कर रही एक बुजुर्ग महिला से उन्होंने बात कर मतदान की इस व्यवस्था के बारे में पूछा। जिस पर महिला ने निर्वाचन विभाग की इस व्यवस्था की सराहना की और कलक्टर से कहा कि ‘‘यो तो आप घणो हऊ किदो साहब, माणे लोगा रा आवा-जावा रा फोडा मटिया, घणी परेशानी वेती, पण अणिउ माणे गणि साता वेईगी।‘‘
  
कलक्टर ने निर्वाचन अनुभाग की ओर से बनाये गये सांकेतिक मतदान केन्द्र के साथ पूरी मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया और कहा कि एक भी वरिष्ठ या दिव्यांग मतदाता इस व्यवस्था से वंचित नहीं रहे, इसके लिए सभी मिलकर प्रभावी प्रयास करें।

इस दौरान जिला कलक्टर के साथ भीण्डर उपखण्ड अधिकारी रमेश सीरवी, सेक्टर मजिस्ट्रेट बाबुलाल कुलमी, बीएलओ दशरथ धाकड, दिनेश चन्द्र शर्मा, पटवारी प्रदीप यादव, सुपरवाईजर चन्द्र प्रकाश आचार्य आदि मौजूद थे।

वरिष्ठ व दिव्यांग मतदाताओं से हुए रूबरू, बताया मतदान का महत्व

जिला कलक्टर ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों एवं ढाणियों का दौरा किया और वहां वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांग मतदाताओं से रूबरू हुए। कलक्टर ने कहा कि इस बार आप लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है और इसके तहत आप घर बैठकर भी मतदान कर सकते है। आप लोगों को इस अवसर का लाभ उठाना है और लोकतंत्र के इस पर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपनी भूमिका अदा करनी है। उन्होंने घर-घर जाकर पीले चावल दिये और मतदान अवसर करने की मनुहार की। उन्होंने क्षेत्र में मतदाताओं को शपथ भी दिलाई।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal