प्रो डॉ सुनीता मिश्रा MLSU की पहली महिला कुलपति बनी


प्रो डॉ सुनीता मिश्रा MLSU की पहली महिला कुलपति बनी

बांसवाड़ा और बीकानेर यूनिवर्सिटी में भी नए कुलपति नियुक्त किए गए हैं
 
Prof Dr Sunita Mishra MLSU
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 7 अगस्त 2023। प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य की तीन यूनिवर्सिटी के कुलपति नियुक्त करने संंबंधी आदेश जारी किए हैं। जिसमें उदयपुर की मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के अलावा बांसवाड़ा और बीकानेर यूनिवर्सिटी में भी नए कुलपति नियुक्त किए गए हैं। 

उदयपुर की मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी का कुलपति पद पर लखनऊ की बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर सेंट्रल यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर डॉ. सुनीता मिश्रा को नियुक्त किया गया है। डॉ. मिश्रा सुखाड़िया यूनिवर्सिटी की पहली महिला कुलपति होंगी। जबकि बांसवाड़ा की गोविंद गुरु जनजाति यूनिवर्सिटी में जीवाजी यूनिवर्सिटी ग्वालियर के प्रो. केशव सिंह और बीकानेर की महाराजा गंगासिंह यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर मनोज दीक्षित को कुलपति पद पर नियुक्त किया गया है।

मोहनलाल सुखाड़िया युनिवर्सिटी को करीब एक साल बाद स्थाई कुलपति मिला है। 20 जुलाई 2023 तक सुखाड़िया यूनिवर्सिटी का अतिरिक्त कार्यभार गोविंद गुरु जनजाति यूनिवर्सिटी बांसवाड़ा के कुलपति प्रो. आईवी​ त्रिवेदी के पास था। प्रो. त्रिवेदी ने एक साल तक बतौर अतिरिक्त चार्ज संभाला था। इस वर्ष की 20 जुलाई को वह रिटायर हो गए थे।

ऐसे में राज्यपाल ने 20 जुलाई को ही जोधपुर के जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. केएल श्रीवास्तव को सुखाड़िया यूनिवर्सिटी का अतिरिक्त चार्ज सौंपा था। बता दें, कि जुलाई 2022 से सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. अमरीका सिंह को राजभवन के आदेश के तहत निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद ही प्रो. त्रिवेदी को अतिरिक्त चार्ज दिया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal