भाजपा के पुष्कर तेली उदयपुर के उप जिला प्रमुख बने

भाजपा के पुष्कर तेली उदयपुर के उप जिला प्रमुख बने

पंचायत चुनाव 2020: उप जिला प्रमुख व उप प्रधानों का चुनाव सम्पन्न

 
भाजपा के पुष्कर तेली उदयपुर के उप जिला प्रमुख बने
झल्लारा, कुराबड़, गोगुन्दा, बड़गांव, फलासिया, कोटड़ा, खेरवाड़ा, वल्लभनगर, सलुम्बर और लसाडिया में भाजपा के उप प्रधान 
नयागांव, गिर्वा, सायरा, झाड़ोल, ऋषभदेव, सराड़ा, सेमारी, जयसमंद और मावली में कांग्रेस के उप प्रधान 
भींडर में जनता सेना समर्थित निर्दलीय बना उप प्रधान

उदयपुर, 11 दिसंबर 2020। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंचायती राज संस्थाओं के आमचुनाव 2020 के तहत उदयपुर के उप जिला प्रमुख और समस्त पंचायत समितियों के उप प्रधानों का चुनाव शुक्रवार को संबंधित रिटर्निंग अधिकारी की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ।

उदयपुर जिला मुख्यालय पर उप जिला प्रमुख के निर्वाचन की प्रक्रिया रिटर्निंग अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा की उपस्थिति में जिला परिषद सभागार में सम्पन्न हुई। इसके तहत जिला परिषद उदयपुर के सभागार में निर्वाचित सदस्यों की बैठक आयोजित हुई जिसमें नाम निर्देशन पत्रों का प्रस्तुतीकरण किया गया। नाम निर्देशन पत्र प्राप्ति के बाद निर्धारित समयानुसार इनकी संवीक्षा कर चुनाव प्रतीकों का आवंटन किया गया तथा अपराह्न 3 से 5 बजे के मध्य मतदान हुआ। 

मतदान समाप्ति के बाद हुई मतगणना के दौरान कुल पड़े 42 मतों में से भारतीय जनता पार्टी के पुष्कर तेली को 27 वोट मिले जबकि इण्डियन नेशनल कांग्रेस के ख्यालीलाल को 15 वोट मिले। एक सदस्य ने मतदान नहीं किया।  

मतगणना के बाद रिटर्निंग अधिकारी (कलक्टर) देवड़ा ने नवनिर्वाचित उप जिला प्रमुख पुष्कर तेली को निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किया और शपथ दिलाई। सम्पूर्ण मतदान प्रक्रिया के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना सुनिश्चित की गई। समस्त मतदाताओं को सोशल डिस्टेंस की पालना करवाई और मतदान से पहले प्रवेश द्वार पर ही हाथ सेनिटाइज करवाने के बाद मतदान करवाया गया।

ये बने उप प्रधान:

इसी प्रकार समस्त पंचायत समितियों के उपप्रधानों के निर्वाचन के लिए मतदान प्रक्रिया संबंधित रिटर्निंग अधिकारी द्वारा संपन्न करवाई गई। इसमें नयागांव पंचायत समिति में कांग्रेस के लवखुश निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए वहीं पंचायत समिति में झल्लारा में दोनों उम्मीदवारों को बराबर मत मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नरेन्द्र को लॉटरी द्वारा उपप्रधान चुना गया।

दूसरी तरफ अन्य मतदान प्रक्रिया के बाद हुई मतगणना के तहत गिर्वा में कांग्रेस की मीना कुंवर, कुराबड़ पंचायत समिति में भाजपा के भेरूलाल मीणा, गोगुन्दा पंचायत समिति में भाजपा के लक्ष्मण सिंह, सायरा पंचायत समिति में कांग्रेस के भारत सिंह, बड़गांव पंचायत समिति में भाजपा के प्रतापसिंह राठौड़, झाड़ोल पंचायत समिति में कांग्रेस के मोहब्बत सिंह, फलासिया पंचायत समिति में भाजपा के हकरा भाई, कोटड़ा पंचायत समिति में भाजपा की मीरा, खेरवाड़ा पंचायत समिति में भाजपा के राधेश्याम, ऋषभदेव पंचायत समिति में कांग्रेस के शंकरलाल मीणा, सराड़ा पंचायत समिति में कांग्रेस की गंगा, सेमारी पंचायत समिति में कांग्रेस के लालसिंह मीणा, जयसमंद पंचायत समिति में कांग्रेस की हंसा, वल्लभनगर पंचायत समिति में भाजपा के रोशनलाल मेहता, भीण्डर पंचायत समिति में निर्दलीय मदनलाल मीणा, मावली पंचायत समिति में कांग्रेस के नरेन्द्र कुमार जैन, सलूंबर पंचायत समिति में भाजपा के देवेन्द्र सिंह तथा लसाडि़या पंचायत समिति में भाजपा के धनराज पटेल उपप्रधान निर्वाचित घोषित किए गए। संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों ने नवनिर्वाचित उपप्रधानों को निर्वाचन प्रमाण पत्र देकर शपथ दिलाई।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal