नियमित टीकाकरण आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित

नियमित टीकाकरण आमुखीकरण कार्यक्रम आयोजित

प्रभावशाली व्यक्तियों के सहयोग के लिए कार्यक्रम आयोजित

 
vaccination

उदयपुर 27 दिसंबर 2023 । स्वास्थ्य विभाग और यूनिसेफ अरावली के संयुक्त प्रयास में नियमित टीकाकरण के प्रभावशाली व्यक्तियों के सहयोग के लिए एक आमुखीकरण कार्यक्रम बुधवार को कोटड़ा में पंचायत समिति हॉल में आयोजित किया गया। इसमें विभागीय अधिकारी और कोटड़ा ब्लॉक के करीब 60 प्रभावशाली व्यक्तित्व सक्रिय रूप से भाग लिए। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जब शिशु को कोई टीका नहीं लगाया गया हो, तो ब्लॉक के प्रभावशाली व्यक्तियों का समर्थन प्राप्त कर समुदाय में टीकाकरण की मांग बढ़ाई जा सके।

इस कार्यक्रम में जिला स्तर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रागिनी अग्रवाल, डॉ. अक्षय व्यास, ब्लॉक के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शंकर लाल चौहान, और यूएनडीपी ने कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला और कहा कि सभी क्षेत्रों के समुदाय में प्रभावशाली लोगों की सक्रिय भागीदारी से ही पूर्ण टीकाकरण संभव हो सकता है और इसमें सभी को सजग रहकर सहयोग करना है। 

कार्यक्रम में ब्लॉक चिकित्सा विभाग से विजय मीणा राहुल पंड्या, श्रीमती सुबी चेरियन, सुश्री सुनीता यादव एवं श्री जमनेश सुथार भी उपस्थित रहे। संचालन सीएचओ भूमिका भट्ट ने किया जबकि आभार जिला समन्वयक यशी पालीवाल ने जताया और टीकाकरण के महत्व की बढ़ावा देने के लिए समुदाय के साथ मिलकर काम करने का समर्थन किया। कार्यक्रम का संचालन भूमिका भट्ट सी एच ओ द्वारा प्रभावी तरीके से किया गया।
 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal