Covid 19 के नए वेरियेंट J N 1 के बढ़ते मामले


Covid 19 के नए वेरियेंट J N 1 के बढ़ते मामले

बचाव की तैयारी को लेकर ज़िले में हुई अस्पतालो मे मॉक ड्रिल

 
CMHO
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 26 दिसंबर 2023। राज्य में कोरोना के नए वेरियेंट जे एन 1 के बढ़ते हुए केसेज को लेकर राज्य सरकार द्वारा अलर्ट और एडवाइजरी जारी की जा चुकी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शंकर एच बामनिया ने बताया कि राज्य सरकार के तैयारी को लेकर दिए निर्देश पर जिले में सभी मुख्य चिकित्सालयों पर मॉक ड्रिल की गई।

सीएमएचओ डॉ बामनिया ने सेटेलाइट वल्लभनगर का निरीक्षण किया। डिप्टी सीएमएचओ डॉ अंकित जैन ने रिषभदेव और खेरवाड़ा, एडिशनल सीएमएचओ डॉ रागिनी अग्रवाल ने शरद पाटीदार के साथ झाडोल, आरसीएचओ डॉ अशोक आदित्य ने कोटड़ा, डीपीएम सदाकत अहमद ने भींडर और कानोड़, डॉ गजानंद गुप्ता ने मावली और सनवार, डॉ प्रणव भावसार ने गोगुंदा,डीएनओ प्रताप सिंह ने कुराबड़ और डॉ मोहन धाकड ने टीडी और नाई के चिकित्सालयो पर मॉक ड्रिल कर व्यवस्थाओ को जांचा।

इन व्यवस्थाओं को जांचा

ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वार्ड, ऑक्सीजन युक्त बेड, सैंपल लेने की व्यवस्था, एंबुलेंस की उपलब्धता, आवश्यक दवा और स्वास्थ्य कर्मीयो की उपलब्धता सहित अन्य कार्यों की जानकारी ली। मॉक ड्रिल के समय संबंधित बीसीएमओ और  चिकित्सा अधिकारी प्रभारी उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal