साइफन से बेदला पुलिया तक सड़क एवं नाला निर्माण कार्य शुरू

साइफन से बेदला पुलिया तक सड़क एवं नाला निर्माण कार्य शुरू

जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध जिला कलक्टर पोसवाल

 
syphon road

उदयपुर 5 अक्टूबर 2023 । जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए लगातार प्रतिबद्धता है और उन्हीं के प्रसासों के जिला मुख्यालय के समीप साइफन चौराहे से बेदला पुलिया तक सड़क सुदृढ़ीकरण व नाला निर्माण का कार्य यूआईटी द्वारा शुरू कर दिया गया है।

कलक्टर पोसवाल ने पिछले माह 11 सितंबर को क्षेत्र के मौका निरीक्षण के दौरान स्थानीय नागरिकों से समस्या जानने के पश्चात् न्यास अधिकारियों को कार्य से संबंधित निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर शीघ्र ही मौके पर कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिए थे।

सड़क मास्टर प्लान- 2031 के अनुसार 80 फीट चौड़ी प्रस्तावित है एवं वर्तमान में 4-लेन सड़क बनी हुई है। सड़क ग्राम बेदला, लखावली, सबलपुरा व प्रतापपुरा इत्यादि गांवों के साथ ही महावीर नगर, टेक्नोक्रेट सोसायटी, बेदला के आबादी क्षेत्र हेतु प्रमुख सड़क है। इस सड़क की लंबाई लगभग 800 मीटर होकर सुनियोजित एवं समुचित क्षमता के ड्रेनेज के अभाव में प्रतिवर्ष वर्षा ऋतु में इस सड़क पर जल भराव की स्थिति के साथ ही सड़क भी बार-बार क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा

न्यास सचिव सावन कुमार चायल ने बताया कि इस कार्य हेतु राशि 3.40 करोड़ की रुपये निविदा स्वीकृत की जाकर कार्यादेश जारी कर दिया गया है। साथ ही सचिव ने बताया कि निविदादाता को अधिशाषी अभियंता द्वारा ले-आऊट दिया जाकर मौके पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है, ताकि यह कार्य निर्धारित अवधि में पूर्ण किया जाकर क्षेत्रवासियों को एवं सड़क से गुजरने वाले आमजन को जल भराव की समस्या से मुक्ति के साथ ही सुरक्षित यातायात सुलभ हो सकेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal