जगन्नाथ रथ यात्रा को लेकर एसपी ने किया रुट मार्च,निगम आयुक्त ने भी रविवार कों किया था निरिक्षण

जगन्नाथ रथ यात्रा को लेकर एसपी ने किया रुट मार्च,निगम आयुक्त ने भी रविवार कों किया था निरिक्षण

यात्रा कों सफल बनाने के लिए दिए थे आवश्यक दिशा निर्देश 

 
पुलिस

उदयपुर19 जून। मंगलवार 20 June को शहर में निकलने वाली जगन्नाथ रथ यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। इसको लेकर सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण के नेतृत्व में जगदीश चौक से रथ यात्रा मार्ग का रूट मार्च किया गया। रूट मार्च के दौरान रथ समिति, धर्म उत्सव समिति पुजारी परिषद के लोग भी शामिल हुए। रूट मार्च के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ने सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के दिशा निर्देश दिए। आपको बता दें कि मंगलवार को शहर के जगदीश चौक से भव्य रथ यात्रा निकाली जाएगी जो विभिन्न मार्गो से होती हुई फिर से जगदीश मंदिर पहुंचेगी।

यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर एंबुलेंस और मेडिकल की टीमें तैनात रहेगी

रथ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन और यात्रा से जुड़े संगठनों ने तैयारियां पूरी कर ली है । इसी के चलते सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यात्रा के रूप का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर एंबुलेंस और मेडिकल की टीमें तैनात रहेगी । रूट मार्च के दौरान एसपी मनजीत सिंह , महेंद्र पारीक ,डिप्टी एसपी चांदमल सिंगारिया ,शिप्रा राजावत सहित विभिन्न थानों के थानाधिकारी और रथयात्रा से जुड़े विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

रविवार को नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत ने रथयात्रा का किया निरिक्षण
रविवार को नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत ने किया रथयात्रा मार्ग का निरिक्षण

रविवार को नगर निगम आयुक्त मालावत ने भी रथयात्रा के मार्ग का निरिक्षण किया था-

तो वहीं नगर निगम आयुक्त वासुदेव मालावत ने भी रविवार प्रातः भगवान जगन्नाथ स्वामी जी की निकलने वाली रथयात्रा के मार्ग का निरीक्षण किया था और निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे । निगम आयुक्त रविवार कों अपनी टीम के साथ जिसमे निगम एस .इ. मुकेश पुजारी, स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा अधिशासी अभियंता विद्युत रितेश पाटीदार, राजकुमार आदि अधिकारियों के पहुंचे थे। अधिकारियों को मार्ग में आने वाले चैंबर खुले हुए नहीं रहे इसको लेकर भी सख्त हिदायत दी गई। निरीक्षण के दौरान पूर्व में जो भी व्यवस्था नगर निगम द्वारा उपलब्ध करवाई जाती है उसमें और अधिक सुधार करते हुए व्यवस्था को सुचारू बनाने के निर्देश भी दिए। मालावत ने कहा कि भगवान जगन्नाथ स्वामी की रथ यात्रा को लेकर आमजन में काफी उत्साह रहता है, देश एवं दुनिया के कई स्थानों से पर्यटक दर्शनार्थ यहां पहुंचते हैं।

यात्रा के दौरान मार्ग की सफाई व्यवस्था हेतु अलग टीम का गठन किया जाएगा-

यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसका विशेष रुप से ध्यान रखा जाए। स्वास्थ अधिकारी शर्मा को सफाई व्यवस्था हेतु अलग से निर्देश दिए गए हैं। यात्रा के दौरान एक अलग से टीम मार्ग की सफाई व्यवस्था हेतु बनाई जाएगी। नगर निगम आयुक्त ने रथयात्रा आयोजक, पदाधिकारियों से भी वार्तालाप कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की । 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal