सड़क दुर्घटनाओं को रोकने शुरू हुआ ‘सेव अ लाइफ’ अभियान

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने शुरू हुआ ‘सेव अ लाइफ’ अभियान

3 घंटे तक लेन प्रबंधन से सुचारू हुआ यातायात

 
save a life campaign

उदयपुर 18 मार्च 2023। उदयपुर जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्रों में हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने की दृष्टि से संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट व कलक्टर ताराचंद मीणा की पहल पर जिला प्रशासन, इकॉन गु्रप उदयपुर और पुलिस व परिवहन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में ‘सेव अ लाइफ’ अभियान की गतिविधियां प्रारंभ हो गई है। 

traffic

इसी श्रृंखला में शनिवार को सीएसआर के तहत अभियान चलाने वाली प्रमुख संस्था इकॉन ग्रुप ने ट्रैफिक पुलिस के साथ शहर की विभिन्न सड़कों पर लेन प्रबंधन की गतिविधियां की और ट्रैफिक को सुचारू किया।  

save a life

इकॉन ग्रुप में चैयरमेन डॉ. जितेन्द्र कुमार तायलिया ने बताया कि संस्थान द्वारा शहर के तीन प्रमुख सर्किल दिल्ली गेट, चेतक सर्किल व हाथीपोल पर करीब 100 स्वयंसेवक व 100 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के साथ 3 घंटों तक लेन प्रबंधन गतिविधियों को किया। इसके तहत दो पहिया वाहनों को एक लाइन में थे और बाकी सभी वाहनों को अलग लाइन में लगाते हुए यातायात सुचारू किया। 

traffic

इस दौरान न तो इन क्षेत्रों में ट्रैफिक जाम हुआ और न ही ट्रैफिक जाम से हॉर्न का कानफोड़ू शोर। इस दौरान सभी वाहन धारियों ने सीट बेल्ट अथवा हेलमेट पहना हुआ था। इस दौरान संस्थान की इस पहल का उदयपुर वासियों ने भी समर्थन किया और पूर्ण अनुशासित होकर वाहन संचालन किया। 

save a life

इस मौके पर यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को रोड सेफ्टी अवार्ड भी प्रदान किया गया। लेन प्रबंधन कार्य दौरान पुलिस उपाधीक्षक कुशाल चोरडि़या, शुभम तायलिया, निखिल नाहर, प्रेमचंद, देवेन्द्र, इकोन ग्रुप और दर्शन डेंटल कॉलेज से 100 स्वयंसेवक थे और ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौजूद रहे।  
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal