जिले में इस साल 82 हजार 977 नल कनेक्शन का लक्ष्य

जिले में इस साल 82 हजार 977 नल कनेक्शन का लक्ष्य

जिला स्तरीय जल समिति की बैठक, कलक्टर ने कहा- लक्ष्य पूरा होना चाहिए

 
water supply affected
कर्यों में तेजी लाने के निर्देश

उदयपुर, 22 जून 2021 । जिला स्तरीय जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक मंगलवार को कलक्टर चेतन देवड़ा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में उदयपुर जिले में जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत एवं प्रस्तावित योजनाओं की प्रगति को लेकर कलक्टर देवड़ा ने विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। 

कलक्टर ने निर्धारित योजनाओं की प्रगति जानते हुए योजनाओं को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला परिषद सीईओ डॉ. मंजू, पीएचईडी अधीक्षण अभियंता विपिन जैन, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

370 गांवों के प्रस्ताव स्वीकृत, 82 हजार 977 घरों में लगेंगे नल

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि कुल 634 गांवों को जल जीवन मिशन के अन्तर्गत लाभान्वित करने के प्रस्ताव भिजवाए गए थे, इनमें से 370 गांवों के प्रस्ताव स्वीकृत हुए। इन 370 गांवों में 96,611 घरों में जल कनेक्शन करने हैं। इस वर्ष 82,977 घरों में नल कनेक्शन का लक्ष्य रखा गया है। कलक्टर देवड़ा ने बैठक में उपस्थित सहायक अभियंताओं व अधीशाषी अभियंताओं से इस साल निर्धारित लक्ष्य के मुताबिक जिले में 82,977 घरों में नल कनेक्शन करने के निर्देश दिए।

कर्यों में तेजी लाने के निर्देश

कलक्टर ने कहा कि घरों में शुद्ध पेयजल पहुंचाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में आता है। इसलिए इन लक्ष्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करें। कलक्टर ने विलेज एक्शन प्लान, स्कूल व आंगनबाड़ी में पेयजल पाइप लाइन से नल कनेक्शन करने, भूजल की उपलब्धता व रिचार्ज स्ट्रक्चर सहित अन्य विभागों से सहयोग के मुद्दे पर चर्चा की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal