उदयपुर शहर में रीट परीक्षा के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था

उदयपुर शहर में रीट परीक्षा के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था

राजस्थान में आयोजन रीट की परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों के लिए बसों का तय किया गया रूट  

 
bus

अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) की आयोजन की व्यवस्था को लेकर उदयपुर में यातायात व्यवस्था का प्रबंध किया गया है। चूँकि राजस्थान में रीट की परीक्षा बड़े पैमाने पर आयोजन है जिनमे हजारो की संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।  परीक्षा को लेकर शहर में शांति व्यवस्था के व्यापक इंतेज़ाम किये गए है। रीट की परीक्षा को लेकर उदयपुर शहर में दिनांक 26.09.2021 को शहर में भारी वाहन, रोडवेज बसें , अनुबंधित बसें, प्राइवेट बसें, ट्रेवल्स बसों का रुट तय किये गए।  

चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, राजसमंद, कोटा, बूंदी, सिरोही, जोधपुर से आने वाली बसों को प्रताप नगर से ठोकर चौराहा, सेवाश्रम चौराहा, झड़ाव नर्सरी, सबसिटी सेंटर तक रहेगा और चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, राजसमंद, कोटा, बूंदी, सिरोही, जोधपुर जाने वाली बसों का रूट सब सिटी सेंटर से झड़ाव नर्सरी से सेवाश्रम, ठोकर, प्रताप नगर का रहेगा।  

अहमदाबाद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा से आने वाली बसों का रुट पारस चौराहा रेती स्टेंड चौराहा से सब सिटी सेंटर रहेगा और अहमदाबाद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा जाने वाली बसों का रूट सब सिटी सेंटर रेती स्टेंड से पारस चौराहा रहेगा। 

सिरोही, पिंडवाड़ा, जोधपुर, राजसमंद से आने वाली बसों का रुट न्यू आर टी ओ ऑफिस, प्रताप नगर ठोकर चौराहा, सेवाश्रम चौराहा, झड़ाव नर्सरी सब सिटी सेंटर तक रहेगा। सिरोही पिंडवाडा, जोधपुर राजसमंद जाने वाली बसों का रुट झडाव नर्सरी, सेवाश्रम चौराहा ठोकर चौराहा प्रताप नगर चौराहा भुवाणा चौराहा रहेगा।  

झाड़ोल, फलासिया की तरफ से आने वाली बसें महाकालेश्वर तक तथा यही से वापस जाएगी। काला किवाड़ा फतेहसागर से नीलकंठ तक पूर्ण तरीके से रास्ता बंद रहेगा। महाकालेश्वर से रानी रोड तक स्थानीय के अलावा पूर्णरूप से प्रतिबंधित रहेगा। जोधपुर, पिंडवाडा, सिरोही के लिए बसें पहाड़ी बस स्टैंड पर लगेगी और लवकुश स्टेडियम में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।  

यातायात की शहरवासियों से विशेष अपील 

उदयपुर की यातायात आयोग की तरह से शहर वसीयो से अपील की गयी है जरुरी काम होने पर ही घर से निकले और शहर के यातायात का पूर्ण रूप से सहयोग करें।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal