मथुरा-वृंदावन के लिए ट्रेन रवाना, उदयपुर से 68 यात्री शामिल

मथुरा-वृंदावन के लिए ट्रेन रवाना, उदयपुर से 68 यात्री शामिल

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना

 
mathura

उदयपुर 16 सितम्बर 2023 । देवस्थान विभाग के तत्वावधान में चल रही वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत शनिवार को शहर के राणा प्रतापनगर स्टेशन से  ट्रेन मथुरा-वृंदावन के लिए रवाना हुई।  ट्रेन में उदयपुर स 68 यात्री सवार हुए।

देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त जतिन गांधी ने बताया कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत वरिष्ठ नागरिकों को निःशुल्क तीर्थ यात्रा कराई जा रही है। योजना के तहत शनिवार को मथुरा-वृंदावन के लिए ट्रेन रवाना हुई। वरिष्ठ नागरिकों को लेकर तीर्थ यात्रा के लिए रवाना हुई यह प्रदेश की अब तक की 17वीं  ट्रेन है। 

शहर के राणा प्रतापनगर स्टेशन से उदयपुर के 68 यात्री रेल में सवार हुए। इससे पहले स्टेशन पर उदयपुर शहर के पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, समाज सेवी गोपाल कृष्ण शर्मा, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति संयोजक पंकज शर्मा आदि ने यात्रियों का अभिनंदन कर ट्रेन को हरी झण्डी दिखाई। इस दौरान देवस्थान निरीक्षक सुनील मीणा भी मौजूद रहे। 

गांधी ने बताया कि यह ट्रेन अजमेर एवं जयपुर से यात्रियों को लेकर मथुरा पहुंचेगी। ट्रेन में कुल 630 यात्री एवं 19 का स्टाफ शामिल है। वहीं एक राजपत्रित अधिकारी को ट्रेन प्रभारी बनाया गया। प्रत्येक कोच में यात्रियों की सहायता के लिए दो राजकीय कर्मियों को अनुरक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है तथा वरिष्ठ नागरिकों की चिकित्सा जांच के लिए ट्रेन में एक चिकित्सा अधिकारी एवं दो नर्सिंग कर्मियों को लगाया गया। उक्त ट्रेन 19 सितम्बर को पुनः उदयपुर लौट कर आएगी। उदयपुर से अगली ट्रेन जगन्नाथपुरी के लिए 22 सितंबर को रवाना होगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal