नगर निगम और परिवहन विभाग ने जेटी और बोट्स पर की कार्यवाही

नगर निगम और परिवहन विभाग ने जेटी और बोट्स पर की कार्यवाही
 

ऐहतियातन नई रेस्क्यू बोट लगाई
 
 
नगर निगम और परिवहन विभाग ने जेटी और बोट्स पर की कार्यवाही
शहर की झीलों में बोट संचालन के लिए बनी जेटी और बोटो के निरीक्षण के दौरान मिली अनियमितताओं पर कार्यवाही की गई है।

उदयपुर, 11 जनवरी 2020। शहर की झीलों में बोट संचालन के लिए बनी जेटी और बोटो के निरीक्षण के दौरान मिली अनियमितताओं पर कार्यवाही की गई है।

नगर निगम आयुक्त अंकित कुमार सिंह ने बताया कि निगम के सहायक अभियन्ता, राजस्व अधिकारी, राजस्व निरीक्षक एवं जिला परिवहन अधिकारी, परिवहन निरीक्षक द्वारा संयुक्त मौका जांच के दौरान कई प्रकार की कार्यवाही की गई हैं।  

उन्होंने बताया कि जगत निवास होटल स्थित जेटी पर बोट नं. 0296 खड़ी हुई मिली जिस पर जिला परिवहन अधिकारी डॉ.कल्पना शर्मा द्वारा उसकी जांच की गई जिसमें बोट में फर्निचर व साज-सज्जा कर सौफे, टैबल, एक छोटा केबिन व रिसेप्शन काउण्टर बना हुआ पाया गया जिस पर जिला परिवहन अधिकारी द्वारा चालान बना कर उक्त बोट के संचालन पर रोक लगाई गई तथा दिनांक 10.01.2020 को उक्त बोट के लाईसेन्स को निलम्बन करने की कार्यवाही की गई।

इसी प्रकार दूध तलाई जलबुर्ज स्थित उदयकोठी होटल की जेटी पर खड़ी बोट की जांच जिला परिवहन अधिकारी द्वारा की गई जिसमें बोट डबल डेकर बनी होकर बोट में फर्नीचर व साज सज्जा कर सोफे, टेबल व रिसेप्शन काउंटर बना हुआ पाया गया बोट का चालान बनाकर संचालन पर रोक लगाई गई एवं दिनांक 10.01.2020 को इस बोट के लाईसेन्स को निलम्बन करने की कार्यवाही की गई।  

होटल आमेट हवेली की एक बोट की डीटीओ द्वारा जांच की गई तथा बोट का लाइसेंस नवीनीकरण नहीं कराया जाने से बोट का चालान बनाकर संचालन पर रोक लगाई गई दिनांक 10.01.2020 को उक्त बोट के लाईसेन्स को निलम्बन करने की कार्यवाही की गई।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जेटियों की जांच करने पर लीला पैलेस होटल की ब्रह्मपोल बाहर सड़क मार्ग से झील में एक अतिरिक्त जेटी पाई गई जिस के संबंध में होटल संचालक को अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन करने के आधार पर जेटी के संचालन बंद करने हेतु 24 घंटे का नोटिस दिया गया एवं दिनांक 11.01.2020 को उक्त जेटी को सीज करने की कार्यवाही की गई। 

होटल आमेट हवेली द्वारा अनुबन्ध अनुसार अमराई घाट पर एनएलसीपी की जेटी का उपयोग नहीं कर होटल से नई जेटी का निर्माण कर संचालन किया जाना पाया गया जिस के संबंध में अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन के आधार पर जेटी का संचालन बंद करने हेतु 24 घंटे का नोटिस दिया गया एवं 11.01.2020 को उक्त जेटी को सीज करने की कार्यवाही की गई। 

उन्होंने बताया कि साथ ही जगमंदिर के पीछे की ओर झील में पड़ी क्षतिग्रस्त अतिरिक्त जेटी को हटवा दिया गया है। मौके पर मेसर्स यश एम्युजमेन्ट की रेस्क्यू बोट खराब स्थिति में पायी गयी जिस पर जिला परिवहन अधिकारी द्वारा जगमंदिर, ताज लेक पैलेस एवं मेसर्स यश एम्युजमेन्ट की नयी रेस्क्यू बोट लगवा दी गई है जिसमें लाईफ जैकेट एवं आवश्यक सुरक्षा उपकरण लगे हुए है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal