UD Tax वसूली को लेकर निगम ने फिर दिखाई सख्ती

UD Tax वसूली को लेकर निगम ने फिर दिखाई सख्ती

सोमवार को फिर दिया कार्यवाही को अंजाम

 
hameer saw mills seized by UMC

उदयपुर 29 जनवरी 2024 । नगर निगम द्वारा शहर में पिछले कई दिनों से अतिक्रमण को लेकर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है, इसी के साथ-साथ अब नगरीय विकास कर वसूली को लेकर भी निगम लगातार सख्त होता जा रहा है। निगम आयुक्त के निर्देश पर प्रतिदिन बड़ी-बड़ी इमारत को सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। इसी के चलते सोमवार को भी निगम द्वारा संपत्ति को सीज किया गया।

नगर निगम राजस्व अधिकारी नितेश भटनागर ने बताया कि आयुक्त राम प्रकाश के निर्देश पर नगरीय विकास कर वसूलने को लेकर सोमवार को कार्यवाही की गई। सोमवार को  हमीर सॉ मिल्स, 23, मेन रोड, हनुमान मन्दिर रोड, फतहपुरा खारोल कॉलोनी, उदयपुर स्थित संपती नगरीय विकास कर जमा नहीं करने पर सीज करने की कार्यवाही की गई। 

निगम ने नोटिस में अंकित किया की नगरीय विकास एंव स्वायत शासन विभाग की अधिसूचना क्रमांक 5513 दिनांक 29.00.2007 एंव अधिसूचना क्रमांक 8884 व 9356 दिनांक 24.08.2016 के तहत के वर्ष 2007 से 2023 तक उक्त संपत्ति का नगरीय विकास कर की पूरी रकम बकाया है। संबंधित द्वारा टैक्स बकाया रहने के लिए कोई संतोषप्रद का कारण भी नही बताया गया है। फर्म से कुल बकाया का नोटिस भी तामिल करवाया जा चुका था। सभी कार्यवाही पूरी करने के उपरांत निगम ने कार्यवाही करते हुए राजस्थान नगरपालिका अधिनियम 2009 की धारा की उपबंधो के अधिन यू डी टैक्स की वसूली की पूर्ती हेतु दोनो संपति को सीज करने की कार्यवाही की गई। 

56 दुकानों से प्राप्त हुए 9.3 लाख

निगम राजस्व अधिकारी नितेश भटनागर ने बताया कि शनिवार को सुंदर वास स्थित जिन 56 दुकाने वाले मॉल को सीज किया गया था उसका 9,35,761 रुपए बकाया यूडी टैक्स प्राप्त हुआ है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal