सभी वार्डों में Volleyball Court, सुखाड़िया सर्किल पर Gaming Zone की सौग़ात देगी नगर निगम


सभी वार्डों में Volleyball Court, सुखाड़िया सर्किल पर Gaming Zone की सौग़ात देगी नगर निगम

निर्माण समिति की बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णय

 
UMC
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 12 फ़रवरी 2024 । नगर निगम निर्माण समिति की आज निगम सभागार में समिति अध्यक्ष सीए आशीष कोठारी की अध्यक्षता में हुई महत्वपूर्ण बैठक में विभिन्न वार्डों में पार्षदों द्वारा दिये गये प्रस्तावों पर विचार कर स्वीकृति दी गई ।

इस बैठक में समिति अध्यक्ष द्वारा अधिकारियों के निर्देशित किया गया कि कार्यों की गति को तुरंत बढ़ाये और गुणवत्ता पर ध्यान दिया जाये । पूर्व में कई वार्डों में समिति द्वारा निरीक्षण में कमियाँ पायी गई उस पर सदस्यों ने नाराज़गी भी ज़ाहिर की ।

इस बैठक में सदस्य मनोहर चौधरी द्वारा सभी वार्डों में वॉलीबॉल कोर्ट तैयार कर जनता को सौग़ात देने का प्रस्ताव दिया जिसे सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की गई और अधिकारियों को शीघ्र टेंडर कर इस पर कार्य करने को कहा ।

समिति सदस्य लोकेश गौड़ द्वारा शहर के विभिन्न शमशानों की स्थिति पर चिंता ज़ाहिर की गई और उनकी रिपेयर मेंटेनेंस का प्रस्ताव दिया जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार किया गया ।

समिति सदस्य मुकेश शर्मा द्वारा विभिन्न वार्डों में चिह्नित स्थानों पर गति अवरोधक बनवाने का प्रस्ताव दिया गया जिस पर अधिकारियों को गाइडलाइन के अनुसार स्पीड ब्रेकर बनाने को निर्देशित किया गया ।

समिति सदस्य शिल्पा पामेचा द्वारा पूर्ण किए गए कार्यों के शिलान्यास तुरंत प्रभाव से करवाये जाने को कहा गया जिस पर समिति अध्यक्ष आशीष कोठारी ने अधिकारियों को आचार संहिता से पूर्व समस्त उद्घाटन करवाने की व्यवस्था करने को आदेशित किया।

इसके अतिरिक्त समिति ने सर्वसम्मति से शहर में दो नये चौराहे विकसित करने का प्रस्ताव पास किया जिस पर अधिकारियों को ड्राइंग बनाकर प्रस्ताव अगली बैठक में लाने को कहा ।

सुखाड़िया सर्किल पर गेमिंग जोन शीघ्र स्थापित किया जाएगा

इसके अतिरिक्त समिति अध्यक्ष द्वारा समय पर काम पूरा न करने वाले ठेकेदारों पर नियमानुसार पेनल्टी लगाना सुनिश्चित करने को कहा जिससे देरी की प्रवृत्ति पर अंकुश लगे। अध्यक्ष आशीष कोठारी ने सभी अधिकारियों को प्रगतिरत कार्यो का शेड्यूल सभी पार्षदों को उपलब्ध करवाने को आदेशित किया। 

बैठक में समिति सदस्यों द्वारा अधिकारियों को मॉनिटरिंग  बेहतर करने  को कहा जिससे काम की गुणवत्ता बेहतर हो  सके। इसके अतिरिक्त समिति सदस्यों को प्रस्तावित एलिवेटेड रोड पर अधिकारियों द्वारा जानकारी उपलब्ध करवायी गई ।

अंत में पार्षद शिल्पा पामेचा द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। बैठक में लोकेश गौड़, मनोहर चौधरी, मुक़ेश शर्मा, शिल्पा पामेचा तथा अधीक्षण अभियंता मुकेश पुजारी, अधिशासी अभियंता अखिल गोयल तथा विभिन्न सहायक और कनिष्ठ अभियंता उपस्थित थे। ‎

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal