सीएम के एक क्लिक से प्रदेशभर के लाखों लाभार्थियों के खातों में जाएगी सब्सिडी

सीएम के एक क्लिक से प्रदेशभर के लाखों लाभार्थियों के खातों में जाएगी सब्सिडी

5 जून को प्रदेशभर में मनाया जाएगा लाभार्थी उत्सव

 
cm ashok gehlot
इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना

उदयपुर 3 जून 2023 । प्रदेशभर में चलाए जा रहे महंगाई राहत कैंप से लोगों को आर्थिक सम्बल मिलना आरंभ हो गया है। इसी के तहत राज्य सरकार प्रदेशभर में 5 जून को दोपहर 12 बजे इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के लाभार्थियों का उत्सव मनाने जा रही है। उज्ज्वला योजना के लाभार्थी अथवा बीपीएल कार्डधारी वे लोग जिन्होंने महंगाई राहत शिविर में अपना पंजीयन कराया है और अप्रैल माह में गैस सिलेण्डर रिफिल करवाया है, उन्हें 5 जून को लाभार्थी उत्सव के राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक क्लिक पर सीधे ही डीबीटी के माध्यम से उनके खातों में सब्सिडी की राशि प्राप्त होगी।

500 रुपये में सिलेण्डर देने वाला इकलौता राज्य

आमजन को महंगाई से राहत देने के उद्देश्य से आरंभ की गई राज्य सरकार की महत्वकांक्षी इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के तहत गरीब तबके के लोगों को 500 रुपये में गैस सिलेण्डर मिलेगा। जिसके तहत अधिक दी गई राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे ही लाभार्थी के खाते में जमा होगी। इस प्रकार की राहत देने वाला राजस्थान राज्य देशभर में इकलौता है।

मुख्य सचिव ने वीसी लेकर तैयारियों के दिए निर्देश

लाभार्थी उत्सव के सफल आयोजन को लेकर शनिवार को प्रदेश की मुख्य सचिव उषा शर्मा ने वीसी के माध्यम से सभी जिला कलक्टरों को संबोधित किया और समय पर सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिला स्तरीय समारोह में सभी लाभार्थियों में से चयनित लगभग एक हजार लाभार्थियों को आमंत्रित किया जाएगा। जो कि प्रदेश सरकार द्वारा दी गई राहत को उत्सवी रूप में मनाएंगे और प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस ऐतिहासिक निर्णय के धरातल पर सार्थक होने के गवाह बनेंगे। जिला स्तरीय समारोह में एलईडी वॉल के माध्यम से राज्य स्तरीय समारोह भी प्रदर्शित होगा।

जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला स्तरीय लाभार्थी उत्सव का आयोजन नरगरनिगम के सुखाड़िया रंगमंच में दोपहर 12 बजे से मनाया जाएगा। इस संबंध में उन्हांने सूचना प्रौद्योगिकी विभाग, रसद, खाद्य, जनसम्पर्क, नगरनिगम आदि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस उत्सव के सफल आयोजन के लिए सौंपे हुए दायित्वों का तत्परता से निर्वहन करें और यह सुनिश्चित करें कि उत्सव में आमंत्रित लाभार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

इस अवसर पर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सलोनी खेमका, जिला रसद अधिकारी नरेश बुनकर, डीओआईटी संयुक्त निदेशक शीतल अग्रवाल, मनीष भटनागर सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal